Breaking News

“मानव को मानव हो प्यारा एक दूसरे का बने सहारा ”- निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा जी

  कल्याण केसरी न्यूज़ नई दिल्ली : – पठानकोट जोनल इंचार्ज मनोहर लाल शर्मा और होशियारपुर ब्रांच के  मुखी माता सुभद्रा देवी जी ने कहा कि निरंकारी सतगुरु माता  सुदीक्षा जी महाराज ने पूरी दुनिया के साथ-साथ COVID -19 के चल रहे मिशन के साथ साथ पूरी दुनिया को इंटरनेट के माध्यम से वीडियो जारी किया और पूरी मानवता को अवगत कराया।  जिसमें उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मद्देनजर हम सभी को इस आपदा का सामना करना पड़ रहा है।  हम किसी भी प्रांत में रह रहे हैं, किसी भी देश में है, स्वास्थ्य एजेंसियां, हम जो भी आदेश दे रहे हैं, हम सभी को उन आदेशों का पालन करना होगा और सरकारों के साथ इस संकट में साथ हैं।  सभी  सेवादलो के बीच सेवा का एक बड़ा भाव है। “मानव को मानव हो प्यारा एक दूसरे का बने सहारा।”  इसे देखते हुए, हम सभी को सरकारों के आदेशों के पालन करते हुए जरूरतमंद परिवारों की सेवा करनी होगी।

 सतगुरु माता जी ने कहा कि जहां पूरे देश में तालाबंदी होती है, हमें एक अच्छे नागरिक के रूप में सरकार के आदेशों का पालन करना होता है।  हम सभी को अपने अपने घरों में रहना होगा।  अब जब हमें समय मिल गया है, हम सभी को इस निरंकार प्रभु से सलामती के लिए घर पर प्रार्थना करनी होगी।  उन्होंने आगे कहा कि मिशन ने भारत के कई हिस्सों में संत निरंकारी सत्संग भवन में अस्थायी संगरोध केंद्र स्थापित किए हैं।  मिशन निस्वार्थ सेवा और मानवता के कल्याण के लिए दुनिया के साथ है।  निरंकारी मिशन पूरी दुनिया में  मिशन के सेवादारों द्वारा जरूरतमंद परिवारों को राशन प्रदान कर रहा है।  कई शाखाओं में जरूरतमंद परिवारों को लंगर पैक वितरित किए जा रहे हैं। इसके अलावा, मिशन ने दिल्ली सरकार को डॉक्टरों और नर्सों की सुरक्षा के लिए 10,000 हजार पीपीई किट प्रदान करने की भी घोषणा की है, जिसमें डॉक्टरों को राज्याभिषेक से बचाने के लिए उपकरणों का मुखौटा भी शामिल है।

इस श्रृंखला में, संत निरंकारी मिशन ने हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहतकोष में प्रत्येक को 50-50 लाख के साथ-साथ प्रधानमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ रुपये का योगदान दिया है। सभी संबंधित मुख्यमंत्रियों और माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने ट्वीट के माध्यम से मिशन के इन योगदानों की सराहना और प्रशंसा की है। संत निरंकारी मिशन ने आश्वासन दिया कि मिशन इस कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत सरकार को हर संभव सहायता प्रदान करेगा।

Comments are closed.

Scroll To Top