समाज सेवा करते हुए प्राप्त करे मुख्यमंत्री द्वारा हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र डी.सी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर:पजाब सरकार द्वारा चलाए जा रहे मिशन फतेह के तहत इस अभियान में आम जनता को जोड़ने के लिए मिशन फतेह शुरू किया गया है। अभियान के दौरान, लोगों को कोविड -19 महामारी से बचने के लिए कई टिप्स दिए गए हैं, जिसमें फेस मास्क पहनना, नियमित रूप से हाथ साफ करना, हाथ न हिलाना, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने से बचना, गले लगना आदि शामिल हैं। शिवदुलार सिंह ढिल्लों उपायुक्त अमृतसर ने आज यहां यह खुलासा करते हुए कहा कि इस अभियान में अधिक लोगों को शामिल करने के लिए कोरोना वारियर्स को सरकार द्वारा चुना जाएगा। तो लोगों को अपने मोबाइल फोन पर प्ले स्टोर में कोवा ऐप डाउनलोड करना होगा जिसमें सभी को व्यक्ति के नाम और मोबाइल नंबर के साथ कोवा ऐप पर मिशन फतह पर क्लिक करना होगा। अपने आप आ जाएगा और व्यक्ति को बस अपना घर का पता और अपनी फोटो डाउनलोड करनी होगी। फिर निर्देश पर क्लिक करें और इसे सबमिट करें। उन्होंने कहा कि यह काम लगातार 28 दिनों तक किया जाना था। ढिल्लों ने कहा कि इस अभियान के तहत 25 मिशन वारियर्स को सरकार द्वारा सम्मानित किया जाएगा और उन्हें पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा हस्ताक्षरित स्वर्ण, रजत और कांस्य प्रमाण पत्र और चयनित व्यक्ति की तस्वीर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत जो व्यक्ति रोज कोवा ऐप डाउनलोड करेगा, उसे भी चुना जाएगा और उन्हें मिशन फतेह का एक बैच और एक टी-शर्ट भी दी जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इस ऐप को डाउनलोड करें और प्रमाण पत्र और साथ ही समाज सेवा भी जीतें। ढिल्लों ने कहा कि दुख की इस घड़ी में आगे आना और जागरूकता बढ़ाना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य था ताकि इस महामारी को नियंत्रण में लाया जा सके।
इस संबंध में एक प्रशिक्षण आज स्थानीय जिला परिषद हॉल में भी आयोजित किया गया जिसमें विभागों के प्रमुखों को कोवा ऐप डाउनलोड करने के बारे में जानकारी प्रदान की गई। प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए, सहायक आयुक्त मैडम अलका कालिया ने कहा कि उन्हें इस अभियान में अधिक से अधिक लोगों को शामिल करना चाहिए। मैडम कालिया ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को ऑनलाइन शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को कोवा ऐप के बारे में जानकारी देने और घर पर बच्चों को ऑनलाइन पेंटिंग, स्लोगन आदि प्रदान करने के निर्देश दिए।
गीत प्रतियोगिताओं का संचालन करें। उन्होंने इस महामारी के खिलाफ लोगों में जागरूकता पैदा करने और कोवा ऐप डाउनलोड करने के लिए सीडीपीओ को आंगनवाड़ी कार्यकर्ता / सहायकों के माध्यम से घर-घर जाने को कहा।
रंजीत सिंह, जिला सूचना अधिकारी, श्रीमती रेखा महाजन, जिला शिक्षा अधिकारी के अलावा सभी सीडीपीओ और विभिन्न विभागों के अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …