जिले की 860 पंचायतों में सरपंच घर-घर जा रहे हैं

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर:पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा राज्य के प्रत्येक नागरिक को कोविड 19 के खतरों के प्रति सचेत करने के लिए शुरू किए गए ‘मिशन फ़तेह’ अभियान के एक हिस्से के रूप में, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और ग्राम पंचायतों ने हर घर का दरवाजा खटखटाना शुरू कर दिया है। गुरप्रीत सिंह गिल, डीडीपीओ ने कहा कि जिले के पंचायतों को संबंधित ब्लॉक अधिकारियों से विशेष रूप से अनुरोध किया गया है कि वे अपने-अपने गांवों को 19 कोविड से बचाएं।
इसके लिए, पंचायतों ने ग्रामीणों के लिए डोर-टू-डोर आउटरीच शुरू किया है, जिसके तहत लोगों को फेस मास्क पहनने, दूरी बनाए रखने और अपने हाथों की सफाई के बारे में जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गांवों में चल रहे धान बुवाई के मौसम के बावजूद, पंचायतें इस काम को प्राथमिकता दे रही हैं।
इस बीच, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी नरिंदर सिंह पन्नू ने कहा कि हमने जिले के 1800 से अधिक आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को यह जिम्मेदारी दी है कि वे अपने-अपने घरों में इस बारे में प्रचार-प्रसार करें क्योंकि यह सिर्फ सरकार का काम नहीं है, बल्कि हमारा भी है। केवल एक ठोस प्रयास वायरस के प्रसार को रोक सकता है। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी केंद्र बंद होने के कारण सभी कार्यकर्ता इस काम में लगे हुए हैं और यह उम्मीद थी कि इस संदेश से लापरवाह लोग कोरोना के खिलाफ फिर से लामबंद हो सकेंगे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …