अमृतसर जिले में 1900 परिवारों को एक महीने का सूखा राशन दिया जाएगा:डॉ ओबेरॉय

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर : पंजाब और पंजाबी अपनी अनूठी सेवा कार्यों के कारण दुनिया का गौरव बन गए हैं। अपने तीसरे चरण के तहत, सिंह ओबेरॉय इस महीने कोरोना संकट से प्रभावित 60,000 जरूरतमंद परिवारों को एक महीने का सूखा राशन किट वितरित करेंगे।
इस संबंध में जानकारी साझा करते हुए, ट्रस्ट के संस्थापक डॉ। एसपी सिंह ओबेरॉय ट्रस्ट द्वारा अप्रैल और मई से वितरित किए जाने वाले राशन के तीसरे बैच के दौरान, पंजाब, जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान के सभी हिस्सों में 60,000 जरूरतमंद परिवारों को एक-एक महीने का सूखा राशन दिया जाएगा। इससे एक महीने में लगभग 3 लाख लोगों को एक दिन में तीन भोजन मिल सकेंगे। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट द्वारा इस बार दो तरह की किट तैयार की गई हैं।
एक बड़े परिवार के लिए एक किट में 20.5 किलोग्राम जबकि एक छोटे परिवार की किट में 15.5 किलोग्राम सूखा राशन होता है। इससे जरूरतमंद परिवार एक महीने तक जीवित रह सकेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि ट्रस्ट की जिला इकाइयाँ सुनियोजित तरीके से जरूरतमंद परिवारों की पहचान करेंगी। सूचियां तैयार की गई हैं, जिसकी बदौलत ट्रस्ट को हर बार राशन बांटने का काम बेहद कुशल तरीके से किया जाता है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को राशन दिया जाना है उनमें ट्रस्ट से विधवा, वृद्धावस्था और विकलांगता पेंशन शामिल हैं और साथ ही हजारों लोगों के परिवारों के अलावा उन हजारों बच्चों को चिकित्सा सुविधा प्राप्त है।


जिनमें उच्च शिक्षा के लिए ट्रस्ट द्वारा गोद लिए गए लोगों के परिवार भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इस बार भी जरूरतमंद ग्रन्थी सिंह, खादी और कविश्री जत्थे के परिवार, किन्नर समुदाय के जरूरतमंद लोगों के अलावा कुछ ऐसे परिवारों को भी राशन दिया जाएगा जो मध्यम वर्ग के हैं। परिस्थितियों ने भी इसे मजबूर किया है। उन्होंने कहा कि इस बार जिला अमृतसर और पुलिस जिला मजीठा के तहत विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित 1900 जरूरतमंद परिवारों को 31 टन सूखा पाउडर वितरित किया जाएगा और ये सभी सेवाएं करोना के कारण बनी स्थिति में सुधार करती रहेंगी। सुखजिंदर सिंह हर, अध्यक्ष, अमृतसर यूनिट ऑफ सरबत दा भला ट्रस्ट, सुखदीप सिद्धू, सलाहकार, मनप्रीत संधू, महासचिव, शीशपाल सिंह लाडी, उपाध्यक्ष, नवजीत सिंह घई, वित्त सचिव, अमरजीत सिंह संधू, प्रदीप सिंह थिंद और अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …