पट्रोल डीज़ल लगातार बढोत्तरी पर केंद्र सरकार का ज़िला कांग्रेस कमेटी ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर: ज़िला कांग्रेस कमेटी अमृतसर शहरी द्वारा केंद्र की मोदी सरकार के लगातार पेट्रोल डीज़ल पर पिछले 20 दिनों से हो रही बेहताशा वृद्धि के विरुद्ध हाल गेट के बाहर अध्यक्ष मती जतिन्दर सोनिया के नेतृत्व में सांसद स गुरजीत सिंह औजला, विद्यायक ओम प्रकाश सोनी, विधायक सुनील दत्ती,अश्विनी पप्पू , धर्मवीर सरीन सहित भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने धरना देकर जोरदार विरोध पदर्शन किया गया।


इस मौके पर बोलते हुए सोनी ने कहा कि अंतराषटीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में कमी होने के बावजूद केंद्र सरकार द्वारा कोरोना महामारी के इस संकटकाल में भी पैट्रोल व डीजल की कीमतों में वृद्धि कर जनता का शोषण किया जा रहा है उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल की कीमते निरंतर बढ़ती जा रही है इससे सभी ज़रूरी चीज़ों की कीमतों में इज़ाफा होने से महंगाई बढ़ती जा रही है । किसानों के लिए खेती करना मुश्किल हो रहा है । पब्लिक ट्रांसपोर्ट का किराया बढ़ता है ।लगातार बढोत्तरी कर केंद्र सरकार जनता को मुश्किल में डाल रही है सरकार लोगों की जेब पर डाका डालने में मसरूफ है देश में मंहगाई चरम सीमा पर है जनता इस लूट को बरदाश्त करनें को तैयार नहीं है । सरकार हर दिन कुछ पैसे बढाती है ताकि एक साथ 8-9 रुपये की लूट न दिखे । कोविड -19 से सही तरीक़े से नहीं निपटने के कारण लोग पहले से ही नाराज है अब पैट्रोल व डीजल के मूल्यों के लगातार उछाल ने उनकी समस्याओं को और बढा दिया है सरकार ने भी आग में घी डालने का काम किया है भारतीय इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब कि डीजल पेट्रोल से मंहगा हो गया है लेकिन केंद्र सरकार को सिर्फ अपने राजस्व को बढ़ाने से मतलब है, उसे गरीब की कोई फिक्र नहीं है.’ उन्होंने याद दिलाया कि जब 2008 में पेट्रोल की कीमत 50 रुपए हुई थी, तो भाजपा सड़को पर विरोध करती थी लेकिन अब तो पेट्रोल की कीमत 80 रुपए से ऊपर है अब उनकी आवाज़ क्यों नहीं निकल रही।


धरने के बाद सभी ने डीसी कार्यालय की तरफ़ कूच कर डीसी शिवदुलार सिंह को पेट्रोल डीज़ल कीमतों में बेहताशा वृद्धि पर ज्ञापन दिया ।
इस मौके पर पार्षद विकास सोनी, राणा पवन कुमार रखड़ा, हरिदेव शर्मा, परमजीत चोपड़ा , संजय सागर गुप्ता , जगविंदर जज, नवदीप हुंदल, अमृतपाल सिंह, नरिंदर लव ,सुरिंदर किवलानी , विशाल कुमार ,उषा शर्मा , कांता, गोबिंद कुमार सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …