गिल के नेतृत्व वाले अकाली नेताओं और निर्वाचन क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने धरना दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर :(गुरनाम सिंह लाली)शिरोमणि अकाली दल बादल का एक कार्यकर्ता और नेता किसी भी सरकार को अपने अधिकारों के पंजाब के लोगों को लूटने की अनुमति नहीं देगा और हर संभव तरीके से लोगों के अधिकारों के लिए संघर्ष करेगा। यह विचार आज शिरोमणि अकाली दल संविधान सभा ने अमृतसर के तहलीवाला चौक, सुल्तानविंड रोड पर एक विशाल धरने को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

गिल ने आगे कहा कि पंजाब में कांग्रेस शिरोमणि अकाली दल बादल का एक कार्यकर्ता और नेता किसी भी सरकार को अपने अधिकारों के पंजाब के लोगों को लूटने की अनुमति नहीं देगा और हर संभव तरीके से लोगों के अधिकारों के लिए संघर्ष करेगा। यह विचार आज शिरोमणि अकाली दल संविधान सभा ने अमृतसर के तहलीवाला चौक, सुल्तानविंड रोड पर एक विशाल धरने को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। गिल ने आगे कहा कि पंजाब में कांग्रेस सरकार ने ब्लू कार्ड धारकों के नाम काट दिए जाने के बाद, केंद्र सरकार ने प्रति व्यक्ति प्रति माह 5 किलोग्राम गेहूं और 1 किलोग्राम दाल प्रति व्यक्ति भेजी, जो अप्रैल से शुरू हुई और नवंबर तक जारी रहेगी। वह मुफ्त खाद्यान्न वितरित करने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि जिन गरीबों या जरूरतमंदों को अप्रैल से मुफ्त खाद्यान्न नहीं मिला है या उन्हें पांच व्यक्तियों की तरह पूर्ण भोजन नहीं मिला है, जिन्हें तीन महीने के लिए 75 किलो गेहूं और 15 किलो दाल नहीं मिली है, उन्हें पूरा राशन दिया जाएगा। गिल ने कहा कि पंजाब सरकार और केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दिन-प्रतिदिन वृद्धि की जा रही है, जिसका किसानों पर सबसे बुरा प्रभाव पड़ रहा है क्योंकि किसानों द्वारा डीजल का अधिकतम उपयोग धान की बुआई के कारण हुआ। वे इसे जुलाई में करते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के 19 रुपये के वैट और पंजाब सरकार के लगभग रु।

ताकि गरीबों को महंगाई से थोड़ी राहत मिल सके। इस अवसर पर अकाली नेता और कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ नारेबाजी और नारेबाजी कर रहे थे। तलबीर सिंह गिल ने कांग्रेस सरकार द्वारा नीले कार्डों को काटने, केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए राशन का वितरण न करने और डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ एक धरने को संबोधित किया। इस अवसर पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के सदस्य हरजप सिंह सुल्तानविंड, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के सदस्य
भाई राम सिंह, जत्थेदार पूरन सिंह मटेवाल, अमरीक सिंह लाली, रूबी सरपंच मुलचेक, कृष्ण कुमार चाच, इंद्रजीत सिंह पंडोरी, गुरदयाल सिंह भुल्लर, हरपाल सिंह चहल, बिट्टू एमआर, अजबीरपाल सिंह रंधावा, रावल सिंह भुल्लर, सुखदेव सिंह, सुखदेव सिंह सुरिंदरपाल सिंह स्टेनो, मनजीत सिंह क्लेर, मनप्रीत सिंह मान, बलविंदर सिंह हवेलियांवाले, गुरमेल सिंह बब्बी, करनबीर सिंह शाम, सेवा सिंह मिरकोट, बाऊ राम, मनप्रीत सिंह बोनी, मनमोहन सिंह लाडी, पुष्पिंदर सिंह पारस, बलजिंदर सिंह टिंक, इंद्रजीत सिंह सोबी, अवतार सिंह, कंवलजीत सिंह गुरवाली, सरब भुल्लर, ध्यान सिंह पहलवान, अमनदीप सिंह, सुखदेव सिंह बत्रा, बाजवा वाला, हैप्पी सुल्तानविंड, कंवल कोट मीत सिंह, हरप्रीत सिंह भाटिया, भाई धर्मवीर सिंह , हरदेव सिंह, साहिब सिंह तरनवाला, हरपाल सिंह, मनजीत सिंह, जागीर सिंह सुल्तानविंड, शमशेर सिंह कंवर एवेन्यू, अवतार सिंह गिल और अन्य नेता उपस्थित थे।

Check Also

क्रिकेट टुर्नामेंट में निरंकारी युवकों ने दर्शायी भाईचारे की भावना

कल्याण केसरी न्यूज़ , समालखा 21 मार्च, 2024: सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज एवं निरंकारी राजपिता …