कोविड-19 महामारी को नियंत्रित करने के लिए सरकारी विभाग एक साथ काम कर रहे है। साथ में गैर-सरकारी संगठन भी अपनी जिम्मेदारी निभा रहे है: सिविल सर्जन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर(10 जुलाई): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कोविड-19 महामारी को नियंत्रित करने के लिए सरकारी विभाग एक साथ काम कर रहे थे, लेकिन राज्य में गैर-सरकारी संगठन भी अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे। इस संबंध में, सिविल सर्जन डॉ नवदीप सिंह ने मिशन फतेह के तहत गैर सरकारी संगठनों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक में शहीद भगत सिंह मेमोरियल इंटरनेशनल सोसाइटी कौर महान कमेटी डेथ सर्विस सोसाइटी सन शाइन यूथ क्लब, नवजीवन शक्ति और जस्ट सर्विस सोसाइटी के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक को संबोधित करते हुए, सिविल सर्जन ने कहा कि गैर सरकारी संगठन समाज के हर क्षेत्र में और संकट के समय में सराहनीय कार्य कर रहे हैं।
उनकी भूमिका को और बढ़ाया जाता है। उन्होंने कहा कि एनजीओ मिशन फतेह में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं और ये एनजीओ पूरे जिले में घर-घर जाकर जागरूकता फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम एनजीओ के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही थी। उन्होंने कहा कि गैर-सरकारी संगठन स्वास्थ्य विभाग की टीमों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि लोगों को सामाजिक दूरी बनाना, कपड़े धोना, मास्क के उपयोग के बारे में जागरूकता फैलाई जा रही है और इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा नमूना लेने वाली टीम और स्क्रीनिंग टीमों के माध्यम से कोविड रोगियों की शुरुआती पहचान के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। सिविल सर्जन ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की कोरोना परीक्षण क्षमता में काफी वृद्धि हुई है।

उन्होंने लोगों से कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों का इलाज करने की अपील की सेल्फ रिपोर्टिंग भी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई सावधानियों का पूरी तरह से पालन किया गया तो जिले को जल्द ही टैक्स फ्री किया जा सकता है। बैठक को संबोधित करने वाले अन्य लोगों में मुख्य रूप से सहायक आयुक्त अनमजोत कौर, एसीपी शुशील कुमार, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कंवर अजय सिंह, डॉ मदन मोहन, डॉ करण मेहरा, डॉ रश्मि, डॉ मेघा, डिप्टी मास मीडिया अधिकारी अमरदीप सिंह शामिल थे। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ रमेश पाल सिंह, डॉ संजय कपूर भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …