इंटर कास्ट लव मैरिज और माता-पिता की अवज्ञा, करोड़ों रुपये के मालिक होने के कारण, मैं आज की दुनिया में अकेला रह गया-जगदीप

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर (10 जुलाई ):इसने मुझे मेरे बेटे और मेरे माता-पिता से भी अलग कर दिया मुझे ऐसा लग रहा है कि वह मुझे धोखा दे रही है और रात भर अपने एक पुरुष मित्र से बात कर रही है।चंडीगढ़, 10 जुलाई (भाषा) कैसे कलयुग दुनिया में कहर बरपा रहा है जिसके कारण दिन प्रति दिन रिश्ते ख़राब होते जा रहे हैं और पैसे के लिए कुछ लोग ऐसे रिश्तों को भी तार-तार कर रहे हैं जिनके साथ एक परिवार की नींव पड़ी है। यदि उन्होंने लालच और स्वार्थ पर घर की नींव रखी होती, तो घर की नींव कभी भी गिर सकती है | उदाहरण के लिए, चंडीगढ़ के रहने वाले जगदीप की उनकी पत्नी ने ऐसी हालत बना दी थी कि वे आज शारीरिक और मानसिक रूप से बीमार हो गए हैं। है क्योंकि उसकी पत्नी रूचि की शादी जगदीप से 21 साल से हुई है और इस दौरान जगदीप ने रूचि को दुनिया की सारी सुख-सुविधाएं दीं लेकिन फिर भी उस औरत के लिए अपने पति को छोड़कर गैर मर्दों से बात करना आम बात थी। जब शादी के कुछ समय बाद जगदीप को इसका पता चला, तो जगदीप ने रूचि के परिवार को सूचित करने की कोशिश की और रूचि को समझाने की कोशिश की पर रूचि के इस व्यवहार को नजर अंदाज करके जगदीप घर में छोटे बच्चों की वजह से बचता रहा ताकि मेरा घर बन सके और उनका संरक्षण हो सके । रूचि गैर-मर्दों से बात करने से भी परहेज नहीं करती थी ।

इस समय के दौरान, रुची को कभी-कभी रात के समय किसी गैर मर्द से बात करते हुए रंगे हाथों पकड़ा जाता था और उसका फोन कई बार तोडा भी गया था, लेकिन फिर भी उसने यह सब जारी रखा। जगदीप ने कहा कि मेरे माता-पिता की अवज्ञा करना और अंतरजातीय प्रेम विवाह करना सबसे बड़ी गलती थी जिसे मैंने कभी भी एक युवा के रूप में किया था और अब मैं दुनिया में करोड़ों रुपये का मालिक होते हुए भी अकेला एकमात्र व्यक्ति हूं क्योंकि रुचि ने मुझे अपने माता-पिता से दूर रहने के लिए मजबूर किया है, इसने मुझे अपने बच्चों से दूर कर दिया है। रूचि कभी-कभी मुझसे कहे बिना घर से निकल जाती थी या जब मैं बाहर होता था, तो कोई मेरे घर नहीं आता था और इन चीजों की वजह से मैं उदास हो जाता था और मुझे कई तरह की दवाएँ दी जाती थीं जो मेरे पास नहीं थीं। मुझे पता नहीं था कि वे नशे की थी या बीमारी की । यही कारण है कि मैं शारीरिक रूप से इतना बीमार हो गया हूं कि मानसिक रोगी जैसा बन रहा हूं। रूचि, जो की 4 जुलाई, 2020 को 50 तोले सोने के साथ, लगभग 1.5 लाख नकद, वाहन और संपत्ति के दस्तावेज, पासपोर्ट और कई अन्य दस्तावेजों के साथ मेरे द्वारा हस्ताक्षरित घर छोड़ दिया और सेंट्रो कार को लेकर चली गई मैंने खोज की और कई घंटों तक इंतजार किया और देर रात जब मैंने उसके माता-पिता से पूछा तब उनसे पता चला कि वह अपने माता पिता के घर पहुंच गई है। वह मेरे और मेरे परिवार वालों के बुलाने के बाद भी नहीं लोटी और जब मैं उसे लेने गया, तो मुझे भी अपमानित किया गया और मेरे खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई। मैं अपने घर को बचाने के लिए 6 जुलाई, 2020 को रूचि को उसके माता-पिता के घर से वापस ले आया। मैं नहीं जानता था कि उसके दिल और दिमाग में क्या साजिश थी और वह मेरे साथ वापस आ गई और मुझे 7 जुलाई, 2020 को वापस आने के लिए कहा। जब मैंने घर में कीमती सामान और अलमारी और लॉकर को चेक किया तो मुझे पता चला कि मेरे घर से उपरोक्त सब सामान गायब हैं। और उस रात मुझे अवसाद के कारण हर्निया और मूत्र असंयम की समस्या हो गई थी और मैंने रूचि को इसके बारे में बताया लेकिन जब वह वापस नहीं आई और मुझे सेक्टर 16 के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

केवल मेरे परिवार के सदस्य मुझे अस्पताल से घर वापस लाए। जब मैंने इस बारे में अपनी ससुराल में वीजे शर्मा, आशा शर्मा, निधि शर्मा और नूपुर शारदा से बात की, तो उन्होंने कहा कि हमसे बात करने की कोई जरूरत नहीं है। रूचि शर्मा आपके साथ नहीं रहना चाहती थीं। अगर अब आप इसके बारे में बात करते हैं, तो हम आपको मरवा देंगे। अब मुझे खतरा है कि वे अपनी ऊंची पहुंच के कारण मुझे झूठे मुकदमे में फंसा सकते हैं और जमीन और संपत्ति के लालच में मेरी करोड़ों रुपये की संपत्ति हड़पने के लिए मेरी हत्या भी करवा सकते हैं। मैंने चंडीगढ़ के माननीय एसएसपी नीलाम्बरी जग्दे के पास शिकायत दर्ज कराई है। मैं यहां हर किसी को यह बताना चाहूंगा कि अपने माता-पिता को कभी मत भूलिए कि मेरे साथ जो हुआ, उससे आप बच जाएंगे। मेरी सरकार से भी विनती है की जैसे महिलाओं के लिए महिला आयोग बनाया है। वैसे ही पुरषों के लिए भी आयोग बनाया जाये ताकि मेरे जैसे सताये लोगों को न्याय मिल सके।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …