डिप्टी कमिश्नर ने कोविड की सावधानियों का पालन करने का आग्रह किया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर (16 जुलाई): शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने कल शाम कोविड-19 के मद्देनजर फेसबुक पर एक लाइव चैट में जिले के निवासियों से मास्क का उपयोग सुनिश्चित करने की अपील की। “केवल मास्क के उपयोग से हम 80 प्रतिशत कोरोना महामारी से बच सकते हैं,” उन्होंने कहा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से ढिल्लों उन्होंने जिला प्रशासन से जारी निर्देशों का सख्ती से पालन करने और देश को इस महामारी से बचाने में योगदान देने को कहा। उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन को उन लोगों द्वारा पूरा समर्थन दिया गया है, जो भविष्य में भी उनका इंतजार करते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना की यह बीमारी बहुत भयानक है और सामाजिक दूरी की कमी के कारण जल्दी से फैलती है। इसीलिए पंजाब सरकार को इस संबंध में निर्देशों का सख्ती से पालन करना चाहिए का आदेश दिया जाता है। ढिल्लों ने कहा कि अगर आपको बुखार, खांसी या गले में खराश जैसी कोई समस्या है, तो आप सरकार द्वारा जारी किए गए नंबर 104 पर डायल करके भी मुफ्त चिकित्सा सहायता प्राप्त कर सकते हैं। उपायुक्त ने पंजाब सरकार द्वारा शुरू किए गए “मिशन फ़तेह” को सफल बनाने के लिए आज फेसबुक पर लाइव लोगों से अपील की और यह सुनिश्चित करें कि सरकार के निर्देशों का पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी कोविड-19 महामारी से बचने के लिए आज यहां इसका खुलासा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि राज्य सरकार के नए निर्देशों के अनुसार जिले में किसी भी तरह के आयोजन पर पूर्ण प्रतिबंध है।

शोक समारोहों और अन्य समारोहों पर कई नियम लागू किए गए हैं जिनका पालन करना जिले के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि मास्क पहनना बहुत जरूरी है
संक्रमण को रोका जा सकता है, उन्होंने कहा कि लगातार हाथ धोने और अगर संभव हो सैनिटाइजर का उपयोग किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मौजूदा परिदृश्य में, केवल सावधानी ही सुरक्षा घेरा मजबूत कर रही है। उन्होंने जिले के निवासियों से अपील की कि यदि वे इन निर्देशों का पालन करते हैं और उन्हें पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, तो करोना को हराना बहुत आसान होगा। उपायुक्त के फेसबुक लाइव कार्यक्रम को सोशल मीडिया पर काफी देखा गया और पसंद किया गया।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …