पंजाब सरकार ‘डोर टू डोर एम्प्लॉयमेंट स्कीम’ के तहत ऑनलाइन काउंसलिंग पर नौकरी देगी।

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर(18 जुलाई): पंजाब सरकार कोविड-19 महामारी के बावजूद राज्य के युवाओं को अपनी फ्लैगशिप डोर-टू-डोर रोजगार योजना के तहत रोजगार देने में तेजी लाने और वैकल्पिक व्यवस्था करने के लिए तैयार है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विभाग को निर्देश दिया कि वैकल्पिक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए दुनिया भर में निजी क्षेत्र में राज्य के युवाओं को परामर्श और रोजगार प्रदान करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं।
आज यहां खुलासा करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त रणवीर सिंह मूढल ने कहा कि रोजगार सृजन और प्रशिक्षण विभाग ने राज्य में नौकरी चाहने वालों को ऑनलाइन परामर्श और ऑनलाइन प्लेसमेंट के अवसर प्रदान करने की व्यवस्था की है। उन्होंने आगे कहा कि दुनिया भर में कोविड महामारी द्वारा पैदा की गई स्थिति के कारण पंजाब में भी युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करनी होगी। जिसके कारण रोजगार सृजन और प्रशिक्षण विभाग अलग है सेक्टर में उभरते रोजगार के अवसरों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए, विभाग 24 जुलाई को ‘कोविड-19 के बाद नौकरियों में चुनौतियां और अवसर’ विषय पर एक सेमिनार का आयोजन कर रहा है ताकि उन्हें उद्योग और अन्य संगठनों की जरूरतों के अनुसार रोजगार मिल सके। खुद को तैयार करने में सक्षम हो। इस वेबिनार में इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, मेडिसिन, फार्मेसी, ह्यूमैनिटीज, जनरल ग्रेजुएट्स जैसे बीसीए, बीबीए, बी.कॉम आदि से 25000 युवाओं के भाग लेने की उम्मीद है। प्रवक्ता ने कहा कि वेबिनार को माइक्रोसॉफ्ट, एनिस, वॉलमार्ट, पेप्सिको, डेल, अमेजन और बी एंड बी एंड डब्ल्यूएसएससी जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों के प्रतिष्ठित पैनलिस्ट संबोधित करेंगे। रोजगार सृजन और प्रशिक्षण मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, सचिव राहुल तिवारी और विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी वेबिनार के दौरान युवाओं के साथ बातचीत करेंगे। प्रवक्ता ने कहा कि वेबिनार को माइक्रोसॉफ्ट, एनिस, वॉलमार्ट, पेप्सिको, डेल, अमेजन और बी एंड बी एंड डब्ल्यूएसएससी जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों के प्रतिष्ठित पैनलिस्ट संबोधित करेंगे। रोजगार सृजन और प्रशिक्षण मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, सचिव राहुल तिवारी और विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी वेबिनार के दौरान युवाओं के साथ बातचीत करेंगे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …