अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में शवों की अदला-बदली की घटना की मजिस्ट्रियल जांच

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,19 जुलाई: यह स्पष्ट है कि गुरु नानक देव अस्पताल, अमृतसर एकमात्र तृतीयक देखभाल क्षेत्र में सरकारी अस्पताल है, जो कोविड से पीड़ित रोगियों का इलाज करता है- क्षेत्र के विभिन्न जिलों से, और रोगियों के शव जो दुर्भाग्य से बीमारी से पीड़ित हैं उन्हें अंतिम संस्कार / अंतिम संस्कार के लिए संबंधित जिलों में भेजा जाता है। जबकि, यह मेरे ध्यान में लाया गया है कि आज लेट शव का शरीर। प्रीतम सिंह एस / ओ मणि सिंह, उम्र 92 वर्ष का अंतिम संस्कार करने के लिए अपने पैतृक जिले होशियारपुर भेजा जाना था। हालांकि, यह बताया गया है कि उनके शरीर के स्थान पर, किसी अन्य मृत रोगी के शरीर को उस जिले में भेजा गया था। जबकि, यह एक गंभीर चूक है और पूरे मामले की सच्चाई का पता लगाने की जरूरत है और उसी की जिम्मेदारी तय की जानी चाहिए।

जबकि, यह मेरे संज्ञान में लाया गया है कि आज दिवंगत का पार्थिव शरीर। प्रीतम सिंह एस / ओ श।मणि सिंह, उम्र 92 वर्ष अंतिम संस्कार करने के लिए अपने पैतृक जिले होशियारपुर भेजे जाने थे। हालांकि, यह बताया गया है कि उनके शरीर के स्थान पर, किसी अन्य मृत रोगी के शरीर को उस जिले में भेजा गया था। जबकि, यह एक गंभीर चूक है और पूरे मामले की सच्चाई का पता लगाने की जरूरत है और उसी की जिम्मेदारी तय की जानी चाहिए। इसलिए, मामले के पूर्ण तथ्यों का पता लगाने के लिए और मामले में जिम्मेदारी तय करने के लिए, एक मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। डॉ (मेजर) शिवराज सिंह बल, पीसीएस, सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट, अमृतसर II, इस मजिस्ट्रियल जांच का संचालन करेंगे और जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।
अंतिम सं। कोविड-19 / 2908-2912 एक प्रति आगे प्रेषित की जाती है: – मैं सूचना के लिए पंजाब सरकार, चंडीगढ़ के प्रमुख सचिव
1 चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान।
2 सूचना के लिए पुलिस आयुक्त, अमृतसर। डॉ (मेजर) शिवराज सिंह बल, पीसीएस, सब
डिवीजनल मजिस्ट्रेट, अमृतसर द्वितीय आवश्यक कार्रवाई के लिए।

प्रिंसिपल, गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, अमृतसर।

चिकित्सा अधीक्षक, गुरु नानक देव अस्पताल, अमृतसर।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …