केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांवों को बदला जाएगा: मंत्री ओम प्रकाश सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 24 जुलाई: केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों को एक नया रूप दिया जाएगा और गांवों का सर्वांगीण विकास किया जाएगा और निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सभी पंचायतों को उनके गांवों के विकास के लिए 35-35 लाख रुपये का अनुदान दिया जाएगा। ये शब्द पंजाब के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने गाँव के विकास कार्यों के लिए थांदे गाँव की पंचायत को 7.5 लाख रुपये का चेक भेंट करते हुए दिए। उन्होंने कहा कि निर्वाचन क्षेत्र के सभी गांव बुनियादी सुविधाओं से लैस होंगे। उन्होंने कहा कि गांव थांदे के अंदर सीवरेज पाइपलाइन पाया जा रहा है। सोनी ने कहा कि सीवरेज पाइप लाइन बिछाने के साथ, अपशिष्ट जल निकासी की जाएगी। उन्होंने कहा कि निर्वाचन क्षेत्र के सभी गांवों का तेजी से विकास हो रहा है और इस साल के अंत तक सभी काम पूरे हो जाएंगे।

सोनी ने कहा कि वह हर गांव का दौरा कर रहे हैं और विकास कार्यों का निरीक्षण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि निर्वाचन क्षेत्र के सभी गांव बुनियादी सुविधाओं से लैस होंगे। उन्होंने कहा कि थांदे गांव के अंदर सीवरेज पाइपलाइन बिछाई जा रही है।सोनी ने कहा कि सीवरेज पाइप लाइन बिछाने के साथ, अपशिष्ट जल निकासी की जाएगी। उन्होंने कहा कि निर्वाचन क्षेत्र के सभी गांवों का तेजी से विकास हो रहा है और इस साल के अंत तक सभी काम पूरे हो जाएंगे।
सोनी ने कहा कि वह हर गाँव का दौरा कर रहे हैं और विकास कार्यों का निरीक्षण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि काम की गुणवत्ता में कोई ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और सभी काम तय समय के भीतर पूरे हो जाएंगे। सोनी ने कहा कि पंजाब सरकार ने कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए मिशन फतह की शुरुआत की है। मिशन फतेह करोना महामारी से जीवन बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों से घर से बाहर जाने पर मास्क पहनने की अपील की। “यह आप पर निर्भर है कि आप कोरोना से खुद को बचाएं और अगर हम स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई सावधानियों का पालन करते हैं, तो हम इस महामारी से बच सकते हैं,” उन्होंने कहा। इस अवसर पर विकास सोनी पार्षद, गुरविंदर सिंह गोरा सरपंच थंडे, बलबीर सिंह, अध्यक्ष बलदेव सिंह,हरजिंदर सिंह, मेवा सिंह और बलवंत सिंह उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …