कृषि विभाग द्वारा किसानों के साथ ऑनलाइन गूगल मीट की

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 29 जुलाई: कोविड-19 के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए मुख्य कृषि अधिकारी अमृतसर डाॅ गुरदयाल सिंह बल के निर्देशन में ब्लॉक कृषि अधिकारी डॉ कुलवंत सिंह ने अपनी टीम के साथ मिलकर किसानों के साथ ऑनलाइन गूगल मीट किया।
जिसमें 40 से अधिक किसानों ने भाग लिया। गुरप्रीत सिंह एडीओ ख्याला ने बासमती और दोस्ताना कीटों के बारे में जानकारी साझा की और कहा कि कृषि विभाग के अधिकारी और कर्मचारी किसानों को ऑनलाइन गोगर मांस पर कोरोना महामारी के बारे में और स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के बारे में बता रहे थे। बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में जागरूकता बढ़ाना। इस अवसर पर डाॅ किसानों से बात करते हुए, कुलवंत सिंह ने कहा कि वर्तमान में बासमती में किसी भी प्रकार के दानेदार कीटनाशक का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इस समय खेतों में बहुत से मित्र कीट मौजूद हैं जो फसल के लिए बहुत अच्छे हैं और किसानों को बासमती फसल पर प्रतिबंधित कीटनाशकों का उपयोग नहीं करना चाहिए।

उन्होंने किसानों से सीधे बात की उन्होंने बुवाई से संबंधित कठिनाइयों को भी साझा किया। आत्मान योजना के उप प्रमुख, पी.एस. डी डॉ जगदीप कौर ने भी किसानों के साथ अपने विचार साझा किए, बैठक में शामिल किसानों ने भी बहुत उत्साह दिखाया और ब्लॉक चोगावन टीम के साथ अपने अनुभव साझा किए और यह भी कहा कि भविष्य में ऐसी बैठकें कम अंतराल पर होनी चाहिए। ब्लॉक चोगावन की टीम डाॅ। डॉ। बलजिंदर सिंह संधू हीरा सिंह कृषि विकास अधिकारी, प्रभजोत सिंह विस्तार अधिकारी, सिमरनजीत सिंह, हीरा लाल, जगबीर सिंह, विनोद कुमार, मनविंदर सिंह, उप-निरीक्षक, कृषि, जतिनपाल, हरिंदर सिंह और मोहित अटमा की टीम ने बहुत योगदान दिया।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …