Breaking News

अधिक व्यक्तियों के कोविड -19 परीक्षण किए – सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 1 अगस्त: पंजाब में सरकारी मेडिकल कॉलेज, जिनमें गुरु नानक मेडिकल कॉलेज, अमृतसर, राजिंदरा कॉलेज, पटियाला और बाबा फरीद कॉलेज, फरीदकोट शामिल हैं, ने अब तक कोविड-19 के 5,36,773 परीक्षण किए हैं और 10,000 के लिए दैनिक अधिक परीक्षण। उक्त बातें व्यक्त करते हुए चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री ओपी सोनी ने कहा कि हमारे डॉक्टर, नर्स और मेडिकल कॉलेजों में काम करने वाले अन्य कर्मचारी लगातार कोविड-19 के खिलाफ लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उपरोक्त तीनों सरकारी कॉलेजों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा अपने निकटतम जिलों से परीक्षण के लिए नमूने भेजे जा रहे थे जहाँ उनका परीक्षण किया जा रहा था और परिणाम दिए जा रहे थे। आज बिल्डिंग एस एल स्कूल में 250 विधवाओं को राशन वितरण के अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए, सोनी ने कहा कि राजिंदरा कॉलेज, पटियाला ने अब तक 205902 व्यक्तियों का कोविड -19 परीक्षण किया है, जबकि अमृतसर कॉलेज में 182371 और फरीदकोट में 140000 कर दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि इनमें से 13542 व्यक्तियों ने कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। सोनी ने कहा कि हमारे कॉलेज केवल परीक्षण रिपोर्ट तक सीमित नहीं हैं, इन अस्पतालों में सकारात्मक लोगों के उपचार की भी व्यवस्था की जा रही है। सोनी ने कहा कि हालांकि इस बीमारी का कोई ठोस इलाज अभी तक नहीं खोजा जा सका है, लेकिन हमारा चिकित्सा कर्मियों ने नोट किया है कि जिन मामलों में बीमारी का जल्दी पता चला है, मरीज अस्पताल में जल्दी ठीक हो गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों में वृद्ध पुरुषों, महिलाओं, बच्चों, गर्भवती महिलाओं और कई अन्य बीमारियों से पीड़ित लोग भी कोरोना को हरा सकते हैं। उन्होंने उन लोगों से अपील की जिनके पास कोविड -19 के कोई भी लक्षण हैं, वे अस्पताल जाने और जाने के बजाय जांच करवाते हैं।
सोनी ने आयोजकों को हर महीने जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरित करने के लिए धन्यवाद दिया। इस अवसर पर एसडीएम शिवराज सिंह बल, अश्वनी मल्होत्रा, अविनाश महिंद्रा, अनिता भल्ला, अनिल सिंगला, राकेश जोशी, एस के पुंज, अशोक शर्मा और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Comments are closed.

Scroll To Top