शहीदों की याद में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने शुरू किया पौधारोपण अभियान

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर,6 अगस्त : इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से एक पेड़ शहीद के नाम अभियान के तहत पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान इंडियन ऑयल जालंधर टर्मनिल में कई औषधीय पौधे लगाए गए। ये कार्यक्रम मुख्य रूप से लद्दाख की गलवां घाटी में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए करवाया गया था। इस मौके पर शहीदों की याद में आईओसी टर्मिनल में एक शहीद वाटिका बनाई गई है, जहां सीता अशोक के 20 पौधे लगाए। सीता अशोक भारत में पाए जाने वाला एक धार्मिका पौधा है जिस पर काफी अच्छे फूल खिलते हैं।

इस मौके पर इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के जीएम(प्लांट)पीएस भट्‌टी ने कहा कि पेड़-पौधे पर्यावरण को खूबसूरत बनाते हैं। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन जालंधर की ओर से हर साल मानसून में पौधारोपण अभियान चलाया जाता है। उन्होंने कहा कि इस साल भी ये अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन इस अभियान को इस बार शहीदों की याद में करवाया जा रहा है। इस मौके पर कॉरपोरेशन के जीएम(प्लांट) एचएस मिन्हास, डीजीएम अतुल गुप्ता, डीजीएम(पाइपलाइंस)जसजीत सिंह और सीटीएम जालंधर टर्मिनल नीरज बंसल मौजूद थे। वहीं, ‘एक ईंट शहीद के नाम’ अभियान के संयोजक संजीव राणा, अनु पसरीचा व तेजिंदर सिंह भी उपस्थित थे। संजीव राणा ने कहा कि शहीद वाटिका में जो पौधे लगाए गए हैं, उन्हें शहीदों के नाम भी दिए गए हैं।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …