श्री गुरु तेग बहादुर जी को समर्पित शैक्षिक भाषण प्रतियोगिता शुरू हुई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 17 अगस्त : पंजाब सरकार द्वारा गुरु तेग बहादुर की 400 वे प्रकाश पूरब को समर्पित समारोहों की एक श्रृंखला में, शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला के नेतृत्व में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित की जा रही ऑनलाइन शैक्षिक प्रतियोगिता का चौथा संस्करण कल 17 अगस्त से शुरू होगा। । सचिव स्कूल शिक्षा कृष्ण कुमार की देखरेख में इन प्रतियोगिताओं के तहत गीत गाए, गीत गायन और कविता पाठ प्रतियोगिता आयोजित की गई है जिसमें राज्य भर के सरकारी स्कूलों के माध्यमिक, मध्य और प्राथमिक कक्षाओं के 74,000 से अधिक छात्रों ने श्री गुरु तेग बहादुर के भजन, उनसे संबंधित गीत और कविताएँ उत्साहपूर्वक सुनाईं। , गुरु साहिब के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की। वहीं विशेष जरूरतों वाले छात्रों को भी तीन श्रेणियां दी गईं में भाग लिया सतिंदर बीर सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी (डीओ) और कंवलजीत सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) ने बताया कि 17 अगस्त से 21 अगस्त तक राज्य शिक्षा, प्रशिक्षण और अनुसंधान परिषद द्वारा आयोजित इन स्कूल स्तरीय भाषण प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतियोगी। आप अपनी प्रस्तुति के वीडियो विभिन्न सामाजिक मीडिया चैनलों (सार्वजनिक रूप से) पर 12 मध्यरात्रि तक अपलोड कर सकते हैं।

22 अगस्त स्कूल प्रधानाचार्य अपने-अपने स्कूलों के परिणाम / पंजीकरण अपलोड करेंगे और 23 अगस्त को राज्य तकनीकी टीम वीडियो ब्लॉक वार वितरित करेगी। सभी श्रेणियों के प्रतियोगी 3 से 5 मिनट में अपना भाषण पूरा कर सकते हैं और अपना दावा पेश कर सकते हैं। गुरुमयदा और नियम, शिक्षा, जीवन, सिद्धांत, गुरु तेग बहादुर जी के उद्देश्यों, के अनुसार पूर्ण भाषण प्रशंसा और बलिदान पर आधारित होगी। भाषण नहीं पढ़ा जाएगा। प्रतियोगी लगातार और मौखिक रूप से बात करेगा और कोई भी वीडियो काटने से नहीं बनेगा। आगे का ब्लॉक, जिला और राज्य स्तर के परिणामों की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस अवसर पर जिला नोडल अधिकारी (सेक) आदर्श शर्मा और मीडिया समन्वयक ने कहा कि पिछली प्रतियोगिताओं की तरह, उनके जिला प्रतियोगी भाषण प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …