अंतराष्ट्रीय बालिका दिवस को समर्पित अभियान ”बधाई हो, बेटी हुई है”के लिए हुआ समारोह

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर 10 अक्तूबर 2020: ज़िला प्रशासन की तरफ से अंतराष्ट्रीय बालिका दिवस को समर्पित’ ‘मुबारकबाद हो, बेटी हुई है” की नई पहल अधीन आज विधान सभा क्षेत्र जालंधर केंद्रीय से विधायक राजिन्दर बेरी, उप मंडल मैजिस्ट्रेट जालंधर -1 डा. जय इन्द्र सिंह और ज़िला प्रोगराम अधिकारी गुरमिन्दर सिंह ने लाडोवाली रोड ,अर्जुन नगर में नवजात बेटी के घर जा कर उसके पारिवारिक सदस्यों को मुबारकबाद दी ।इस अवसर पर विधायक राजिन्दर बेरी ने कहा कि ज़िला प्रशासन की तरफ से लड़कियों के पैदा होने पर पारिवारिक सदस्यों को मान महसूस हो, इसलिए यह अभियान बहुत ही प्रशंसनीय है। उन्होनें कहा कि आज लड़कियाँ हर क्षेत्र में लड़कों से कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं। लड़कियाँ हर क्षेत्र में कामयाब होकर अपने माँ बाप का नाम रौशन कर रही है।

बेरी ने लोगों से अपील की कि लड़कियों के पैदा होने पर लड़कों की तरह ही खुशियाँ बाँटी जाएँ, इससे लड़कियों प्रति संकुचित सोच का खत्म होगी। वहीं लड़कियों को सामान अवसर प्रदान करने से देश का आर्थिक और सामाजिक पक्ष भी मज़बूत होगा। उन्होनें कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह के योग्य नेतृत्व वाली राज्य सरकार की तरफ से भी लड़कियों को हर क्षेत्र में कामयाबी के लिए सामान मौके प्रदान किये जा रहे हैं।उन्होनें बच्चियों का जन्म दिन मनाने के बाद मिठाईयाँ और गिफ्ट भी बाँटे। आंगनवाड़ी सैंटर सीनियर सकैंडरी कन्या स्कूल लाडोवाली रोड में 50 लड़कियाँ को गिफ्ट दिए और केक काटे गए।डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी के निर्देशों पर शुरु किए गए इस अभियान को पूरे जिले में चलाया जा रहा है और इस मुहिम के अंतर्गत नवजात लड़कियों के घर जा क़र मुबारकबाद दी जा रही है।

Check Also

अमृतसर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र में चलाया गया महान चुनाव जागरूकता अभियान

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 2024 —उपायुक्त-सह-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी, चेयरपर्सन स्वीप-सह-अपर उपायुक्त (शहरी विकास) …