हॉकी एक भक्ति की तरह है: ओलंपियन गुरमेल सिंह और गोल्डन गर्ल राजबीर कौर

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर,4 दिसंबर: स्थानीय सुरजीत हॉकी स्टेडियम में सुरजीत हॉकी सोसायटी द्वारा चलाए जा रहे हॉकी कोचिंग कैंप के 72 वें दिन ओलंपियन गुरमेल सिंह और भारतीय महिला हॉकी टीम के पूर्व कप्तान राजबीर कौर ने सुरजीत हॉकी कोचिंग कैंप में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के साथ अपने हॉकी के अनुभव साझा करते हुए, उन्होंने उन्हें हॉकी के गुर भी बताए।सुरजीत हॉकी सोसाइटी के निदेशक (कोचिंग कैंप) सुरिंदर सिंह भापा के अनुसार, गोल्डन गर्ल राजबीर कौर के नाम से जानी जाने वाली भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान को 1984 में भारत सरकार द्वारा अर्जुन पुरस्कार और पंजाब सरकार द्वारा राष्ट्रीय खेलों में उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सम्मानित किया गया। राजबीर एकमात्र भारतीय हॉकी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 1982, 1986, 1990 और 1994 में लगातार चार एशियाई खेलों में देश का प्रतिनिधित्व किया है। 1982 के एशियाई खेलों में सबसे कम उम्र के शीर्ष स्कोरर बने और 1986 के एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक और कांस्य पदक जीता। विश्व कप में भाग लेने के अलावा, उन्होंने 150 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। ओलंपियन गुरमेल सिंह, जो 1980 के मास्को ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता और साथ ही अर्जुन पुरस्कार विजेता, पुलिस अधीक्षक के रूप में सेवानिवृत्त हुए।

इस अवसर पर ओलंपियन गुरमेल सिंह और गोल्डन गर्ल राजबीर कौर ने कहा कि हॉकी खेलना एक भक्ति की तरह है और एक खिलाड़ी के रूप में जो सच्चे दिल और कड़ी मेहनत के साथ हॉकी खेलता है, वह निश्चित रूप से अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगा। उन्होंने खिलाड़ियों को कहा कि वे भाग्यशाली हैं उन्हें अच्छे कोच, एस्ट्रोटर्फ, कोचिंग, हॉकी, गेंद, फल, भीगे हुए बादाम, बादाम और कैंडी मुफ्त में मिलता है जबकि उनके समय में वे नंगे पैर, चाट ग्राउंड पर खेला करते थे, हॉकी हासिल करना बहुत मुश्किल था।उन्होंने सुरजीत हॉकी सोसाइटी के प्रयासों की सराहना की और कहा कि यह भारत का पहला कोचिंग कैंप है जिसमें बहुत सारे खिलाड़ी भाग ले रहे हैं और यह कैंप बादाम के साथ आहार में प्रसिद्ध हो गया है। भी भाग्यशाली समझा
उन्होंने सुरजीत हॉकी सोसाइटी के प्रयासों की सराहना की और कहा कि यह भारत का पहला कोचिंग कैंप है जिसमें बहुत सारे खिलाड़ी भाग ले रहे हैं और यह कैंप बादाम के साथ आहार में प्रसिद्ध हो गया है। भी भाग्यशाली समझा। उन्होंने सुरजीत हॉकी सोसाइटी के प्रयासों की सराहना की और कहा कि यह भारत का पहला कोचिंग कैंप है जिसमें बहुत सारे खिलाड़ी भाग ले रहे हैं और यह कैंप बादाम के साथ आहार में प्रसिद्ध हो गया है।इसे प्राप्त करना भी बहुत कठिन था। । शिविर में अंडा ढूंढना भी भाग्यशाली समझाउन्होंने सुरजीत हॉकी सोसाइटी के प्रयासों की सराहना की और कहा कि यह भारत का पहला कोचिंग कैंप है जिसमें बहुत सारे खिलाड़ी भाग ले रहे हैं और इस शिविर को अब भारत में बादाम शिविर के रूप में प्रसिद्ध हो गया है। उल्लेखनीय है कि पिछले 71 दिनों से शुरू हो रहे हॉकी कैंप की शुरुआत 5 खिलाड़ियों के साथ की गई थी, जिसमें आज 135 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, जिनमें से 35 खिलाड़ी लड़कियां हैं।चित्र परिचय:।
1. मुख्य अतिथि ओलंपियन गुरमेल सिंह और गोल्डन गर्ल राजबीर कौर, निदेशक (कोचिंग कैंप) सुरजीत हॉकी सोसाइटी के सुरिंदर सिंह भापा, सचिव इकबाल सिंह संधू, मुख्य कोच ओलंपियन राजिंदर सिंह, कोच दविंदर सिंह और शिविर में भाग लेने वाले खिलाड़ी।
2. मुख्य अतिथि ओलंपियन गुरमेल सिंह और गोल्डन गर्ल राजबीर कौर, निदेशक (कोचिंग कैंप) सुरजीत हॉकी सोसाइटी के सुरिंदर सिंह भापा, सचिव इकबाल सिंह संधू, मुख्य कोच ओलंपियन राजिंदर सिंह, कोच दविंदर सिंह और गोलकीप सिंह ने शिविर में भाग लिया।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …