डेंगू के साथ लड़ने के लिए सेहत विभाग की तरफ से राज भर में की जायेगी अस्पतालों की चैकिंग -सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर 14 अक्तूबर 2021 –-राज भर में डेंगू के मरीजों की संभाल और ठीक इलाज हमारी पहली ज़िम्मेदारी है और इस में किसी तरह की कोताही बरदाश्त नहीं की जायेगी। उप मुख्य मंत्री ओ.पी. सोनी ने आधिकारियों को यह सुनेह देते हुए राज भर में अस्पतालों की जांच -पड़ताल करन और मरीजों का हाल -चाल जानने के लिए विशेष टीमें गठित कर दीं हैं।

बताने योग्य है कि उप मुख्य मंत्री ने बीते दिन ख़ुद सिवल हस्पताल अमृतसर की चैकिंग अचानक पहुंच कर की थी और गिराते वार्ड में मरीजों का हाल -चाल पूछा था। आज उसी तर्ज़ पर राज भर के सरकारी अस्पतालों में चल रहे गिराते के इलाज की मौजूदा हालत जानने और मरीजों का हाल पूछने के लिए सेहत विभाग के अमै.डी., डायरैक्टर और ओर आधिकारियों की ड्यूटी उप मुख्य मंत्री के निर्देशों पर लगाई गई है।

जारी पत्र अनुसार ऐम.डी. नेशनल हैल्थ मिशन सरी कुमार राहुल को साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर, फतेहगढ़ साहब, रोपड़ और शहीद भगत सिंह के सभी अस्पतालों की ज़िम्मेदारी दी गई है। इसी तरह ऐम.डी. पंजाब हैल्थ व्यवस्था निगम अमित कुमार को पटियाला, संगरूर, बरनाला और मानसा के सरकारी अस्पतालों में हो रहे गिराते के इलाज का पता लगाने के लिए तैनात किया गया है।

इसी तरह अमृतसर, तरनतारन, गुरदासपुर, पठानकोट और होशियारपुर जिलों की ज़िम्मेदारी डायरैक्टर अन्देश कंग को लगाया गया है। डायरैक्टर परिवार कल्याण ओ.पी. गुज़रूँ को लुधियाना, मोगा, फरीदकोट, बठिंडा और मलेरकोटला की ज़िम्मेदारी दी है और डा. जी.बी. सिंह को मुक्तसर, फाजिल्का, फ़िरोज़पुर, कपूरथला और जालंधर जिलों की ज़िम्मेदारी देते तुरंत फील्ड में जाने की हिदायतें की गई हैं। सोनी ने कहा कि सभी अधिकारी चार दिनों में सारी स्थिति की समीक्षा करके रिपोर्ट देंगे जिस आधार उत ओर विशेष के कदम उठाए जाएंगे।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …