सांझी छांव फाउंडेशन के तहत एरिया अडाप्ट करके प्लांटेशन करने की अपील

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 28 जून; लगातार बढ़ती गर्मी और तपती धरती को बचाने के  लिए अब शहर की संस्थाएं एक मंच पर मिलकर काम कर रही हैं। इस बेहद सराहनीय कदम के तहत आज संस्थांए सांसद गुरजीत सिंह औजला की पत्नी अनदलीब औजला से मिलने पहंची जहां सांझी छांव फाउंडेशन के तहत बैठक की गई।इस दौरान मौजूद विभिन्न संस्थाओं ने कहा कि इस समय धरती को बचाना बेहद जरुरी है और इसके लिए किसी एक का प्रयास काफी नहीं होगा बल्कि हर किसी को आगे आकर प्रयास करना होगा। हर व्यक्ति कम से कम दो पौधे लगाए और उनकी देखभाल करे। ट्री गार्ड का भी इस्तेमाल करे।

इस बैठक के दौरान अनदलीब रोए औजला ने कहा कि वातावरण को बचाने के लिए सभी को एकजुट होने की जरुरत है। उनका लक्ष्य है कि वो अपनी तरफ से कम से कम 11000 पौधे अवश्य लगाएं। वहीं विभिन्न सरकारी संस्थाओं का लक्ष्य है कि 10 लाख पौधे लगाए जाएं। इसके लिए लोगों का साथ जरुरी है। लोगों से अपील है कि कुछ लोग मिलकर एक इलाका चुनें और वहां पौधे लगाकर उनकी देखभाल करें। इसके अलावा छोटी से छोटी जगह पर भी हरियाली की जा सकती है और इस मुहिम में साथ दिया जा सकता है। बैठक के दौरान अमृतसर विकास मंच, आप आए बहार आई, मिशन आगाज, फोरेस्ट एनजीओ ग्रुप, धन धन बाबा दीप सिंह हरियावल सोसाइटी  सहित अन्य संस्थाएं मौजूद थीं जिन्होंने कहां कहां पेड़ लग सकते हैं उस पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान अंदलीब रोए औजला ने अपनी तरफ से सांझी छांव संस्था को 100 ट्री गार्ड, मनजीत सिंह सैनी ने 50 ट्री गार्ड और अमृतसर स्काइलाइन बिल्डर्स की और से 25 ट्री गार्ड भेंट किए गए जो कि शहर के विभिन्न स्थानों पर लगाए जाएंगे।

Check Also

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान समर्थित दो और मादक पदार्थों की तस्करी के रैकेट का भंडाफोड़ किया; 8 किलो हेरोइन और 3 पिस्तौल समेत छह गिरफ्तार

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 29 जून: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों के अनुसार पंजाब …