नशा और अपराधिक तत्वों पर नकेल कसने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस द्वारा अमृतसर के इलाकों में चलाया गया कासो ऑपरेशन

कल्याण केसरी न्यूज़, अमृतसर, 9 अक्टूबर 2024: माननीय डी.जी.पी., पंजाब के निर्देशानुसार नशा तस्करों, समाज के बुरे तत्वों को खत्म करने तथा कानून व्यवस्था एवं शांति बनाए रखने के लिए कॉर्डन एंड सर्च आप्रेशन (कासो) चलाया गया है। जिसके अनुसार 09-10-2024 को प्रातः 11:00 बजे से सायं 03:00 बजे तक कमिश्नरेट पुलिस द्वारा गुरू तेग बहादुर नगर, अमृतसर के फ्लैट्स एवं मकबूलपुर, बस स्टैंड आदि क्षेत्रों में राम सिंह आईपीएस, माननीय एडीजीपी टीएसएस पंजाब के नेतृत्व में गुरप्रीत सिंह भुल्लर, आईपीएस, पुलिस कमिश्नर, अमृतसर की देखरेख में अभिमन्यु राणा, आईपीएस, डीसीपी सिटी, अमृतसर और आलम विजय सिंह, डीसीपी लॉ एंड आर्डर की देखरेख में, अमृतसर और हरप्रीत सिंह मंडेर, पीपीएस, डीसीपी डिटेक्टिव, अम-अमृतसर के दिशा निर्देशों पर एडीसीपीज़, एसीपीज़, पुलिस स्टेशन के मुख्य अधिकारियों, इंस्पेक्टर चौकिया, स्वाट टीमों और पुलिस स्टेशन के कुल 1000 पुलिस बल की विभिन्न टीमों का गठन करके कासो अभियान चलाया गया।

थाना मकबूलपुरा क्षेत्र गुरु तेग बहादुर नगर में फ्लैटों और बस स्टैंड में एडीजीपी और पुलिस कमिश्नर, अमृतसर द्वारा खुद पहुंच कर आपरेशन की देखरेख की गई।

पुलिस फोर्स की विभिन्न टीमों द्वारा गहन तलाशी ली गई और वाहनों के मालिकों की भी जाँच की गई और संदिग्धों से गहन पूछताछ की गई। इसके अलावा घेराबंदी कर नाकाबंदी कर सभी आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग की गई।

  इसके अलावा शहर में अलग-अलग 24 चौकियों पर सीलिंग की गई, लेकिन मुख्य अधिकारियों और वाहन चालकों सहित फोर्स ने शहर के अंदर और बाहर आने-जाने वाले वाहनों की जांच की और शहर के होटलों, मॉल, रेलवे स्टेशन और भीड़भाड़ वाले इलाकों की जांच की।

  इस सर्च ऑपरेशन का मुख्य उद्देश्य नशा तस्करों पर नियंत्रण करना और उनमें नशे की लत की रोकथाम के लिए डर पैदा करना है ताकि वे नशे का कारोबार छोड़ दें। इसके साथ ही जनता में सुरक्षा की भावना पैदा करने की भी जरूरत है ताकि पुलिस और जनता में बेहतर समन्वय बना रहे और जनता के सहयोग से मादक पदार्थों के तस्करों और बुरे तत्वों को पकड़ा जा सके। उन्होंने आम जनता से पंजाब में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस का सहयोग करने की भी अपील की। इसलिए यदि नशे के सौदागर के बारे में कोई जानकारी हो तो उसे पुलिस के साथ सांझा किया जाए, प्राप्त सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी और सूचना देने वाले का नाम व पता पूर्णतया गोपनीय रखा जाएगा।

इस कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन (कासो) के दौरान 11 मामले दर्ज कर 05 किलो 71 ग्राम हेरोइन, 04 लाख 7100 रुपये ड्रग मनी, 03 पिस्तौल, 01 बंदूकें, 15 कारतूस, 89 बोतल अवैध शराब, 40 बोतल अवैध शराब जब्त की गई।  इसके अलावा 02 पीओ को गिरफ्तार किया गया, 02 लोगों के खिलाफ रोकू कार्रवाई की गई, 01 व्यक्ति को पूर्व मामले में गिरफ्तार किया गया। 54 वाहनों को जब्त किया गया और 84 वाहनों के चलान किए गए।

Check Also

3.1 करोड़ रुपये की लागत से रामदास रेलवे स्टेशन का नवीनीकरण किया जाएगा- धालीवाल

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू को धन्यवाद कल्याण केसरी न्यूज़, अमृतसर, 9 अक्टूबर …