मुख्य  मंत्री पंजाब की तरफ से जंग-ए-आजादी यादगार के दूसरे पड़ाव के प्रबन्ध पूर्ण


जालन्धर
  : पंजाब के मुख्य  मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह आज (६ मार्च को) जंग -ए-आजादी यादगार के दूसरे पड़ाव को एक प्रभावशाली समागम दौरान राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

यह समागम जिस की अध्यक्षता कैप्टन अमरिन्दर सिंह मुख्य  मंत्री पंजाब कर रहे हैं में कैबिनेट मंत्रियों के अतिरि1त लोग सभा सदस्यों, विधायकों और अन्य नेताओं के अतिरित प्रसिद्ध व्य1ितयों द्वारा पहुँच की जा रही हैं। मुख्य  मंत्री की तरफ से इस अवसर पर इस वकारी प्रोजैट के अंतर्गत नई गैलरी भी समर्पित की जायेगी जो कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की विशेषताओं पर रौशनी डालेगी। यह प्रोजैट इस से भी महत्वपूर्ण है क्योंकि  इस से नौजवानों को देश के इतिहास के साथ जोड़ा जायेगा।

यह प्रोजैट जो कि २५ एकड़ में फैला हुआ है को जुलाई 2012 में परवानगी दी गई थी। यह यादगार कलाकारी का अहम नमूना हैजिस में मीनार, सैमीनार हाल और आडीटोरियम, एक मूवी हाल, एक कैफेटेरिया, एक पुस्तकालय, लैजर शो के लिए एक ओपन एयर रंग मंच और एक इम्पीथिएटर शामिल है। यह प्रोजैक्ट जिस की अजीत अखबार ग्रुप के मैनेजिंग डायरैक्टर डा.बरजिन्दर सिंह हमदर्द जिस में डिप्टी कमिशनर जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मा इस प्रोजैक्ट को योजनामयी ढंग के साथ मुकम्मल करन के लिए यत्न कर रहे हैं का नेतृत्व कर रहे हैं।

इस लिए आज मुख्य मंत्री पंजाब के आफिसर आन स्पैशल ड्यूटी कैप्टन सन्दीप संधू और श्री गुरप्रीत सिंह सोनू ढेसी की तरफ से इस समागम के प्रबंधों का जायज़ा लिया गया। इस मौके ओ.ऐस.डी. की तरफ से इस प्रोजैक्ट सम्बन्धित मैनेजिंग एडीटर अजीत ग्रुप डा.बरजिन्दर सिंह हमरदर और जिला प्रशासनिक आधिकारियों के साथ विस्तार के साथ बातचीत की गई। उनकों ने इस समागम को सुचारू ढंग के साथ नेपरे चढाने के लिए आधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किये।

इस मौके दूसरे के इलावा विधायक चौधरी सुरिन्दर सिंह, डिप्टी कमिशनर जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा, ऐस.ऐस.पी.जलंधर (देहाती) श्री गुरप्रीत सिंह भुल्लर, कांग्रेसी नेता तेजिन्दर सिंह बिट्टू, जिला कांग्रेस के प्रधान श्री दलजीत सिंह आहलूवालीया, कांग्रेसी नेता रजिन्दर पाल सिंह रंधावा, जिला यूथ कांग्रेस के प्रधान श्री अश्विन भल्ला, सी.ई.यो. जंग -ऐ -आज़ादी श्री विनै बुबलानी, अधिक डिप्टी कमिशनर श्री जसबीर सिंह, ऐ.पी. श्री आर.ऐस.चीमा, अजीत पत्र समूह दे कार्यकारी एडीटर और उप प्रधान जंग -ए -आज़ादी फाउंडेशन सरी सतनाम सिंह मानक, सचिव जंग -ए -आज़ादी सरी लखविन्दर सिंह जौहल, सब डिविजऩल मैजिस्ट्रेट सरी परमवीर सिंह और वरिन्दर पाल सिंह बाजवा, डिप्टी सुपरडंट आफ पुलिस श्री सरबजीत राय और ओर उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *