इजरायली विशेषज्ञों की तरफ से सैंटर आफ ऐकसेलैंस फार वैजीटेबल का दौरा


जालन्धर
:  भारत और इजराइली के सांझे सहयोग से करतारपुर में बागबानी विभाग की तरफ से स्थापित किये गए सैंटर आफ ऐकसेलैंस फार वैजीटेबलज़ आज इजरायल सरकार के सब्जी विशेषज्ञ श्री ओमर जैडर और श्रीमती लिराज रिवका मिजराही (माशव असिस्टेंट) अंबैसी आफ इजराइल की तरफ से दौरा किया गया।

  इस अवसर पर बागबानी विभाग के डायरैटर डा. पुशपिन्दर सिंह औलख ने बताया कि इस सैंटर में इजराइली तकनीक को किसानों के लिए प्रदर्शित की गई हैं जिनको देख कर किसानों की तरफ से सब्जियों  की सुरक्षित खेती को अपनाया जा रहा है। उन्होने कहा कि स4िजयों की सुरक्षित खेती के लिए यह सैंटर किसानों के लिए विकसित किया गया है ।

  इस अवसर पर इजरायल सरकार के सब्जी विशेषज्ञों  श्री ओमर जैडर और श्रीमती लिराज रिवका मिजराही (माशव असिस्टेंट) अंबैसी आफ इजराइल की तरफ से खेती को एक लाभदायक धंधा बनाने के साथ साथ किसानों को नवीनतम तकनीकों से समय का साथी बनाने के लिए इस सैंटर की तरफ से किये जा रहे यत्नों की सरहाना की गई और इस सैंटर को अन्य बढिय़ा नवीनतम तकनीकों के साथ लैस करने के लिए पूर्ण विश्वास दिलाया गया है ।

  इस अवसर पर श्री सतबीर सिंह डिप्टी डायरैटर बागबानी जालंधर ने बताया कि इस सैंटर में हर साल इज़ारायली विशेषज्ञों की तरफ से आ कर नयी और नवीनतम तकनीकों के बारे में जानकारी किसानों और बागबानी अधिकारियों से सांझा किया जात है जो कि किसानों के लिए बहुत लाभदायक साबित हो रही है। इस अवसर पर डा. दलजीत सिंह गिल प्रोजै1ट अधिकारी (सी.ई.वी) ने इजरायल से आए विशेषज्ञों को सैंटर की तरफ से किये जा रहे कामों के बारे में विस्तार से बताया गया और उनके साथ विचार विमर्श किया गया। इस अवसर पर अन्यों  के अतिरि1त  तेजबीर सिंह और निखिल मेहता बागबानी विकास अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *