औद्योगिक विकास से क्षेत्र एवं राज्य का आर्थिक विकास संभव 


जालन्धर  : जालंधर के अतिरि1त डिप्टी कमिशनर श्री जसबीर सिंह ने आज इस क्षेत्र में औद्योगिक विकास पर जोर देते कहा कि इस से नौजवानों के लिए रोजगार के नये रास्ते बनेंगे।   आज यहाँ उद्योग विभाग की तरफ से छोटी उद्योग की कलस्टर डिवैल्पमैंट स्कीम से सम्बंधित करवाए गए जागरूकता सैमीनार में बोलते हुए अतिरित डिप्टी कमिशनर ने कहा कि उद्योग देश की आर्थिक विकास का बिंदु है इस के लिए हमारी तरफ से शहर के औद्योगिक विकास को बढावा देने के लिए भरपूर प्रयास किये जा रहे हैं जिस से राज्य भर में जालंधर एक औद्योगिक केंद्र के तौर पर विकसित होगा। उन्होने कहा कि औद्योगिक विकास का देश की तरक्की में एक अहम योगदान है। साथ ही उन्होने कहा कि उद्योगपतियों को सरकार की तरफ से दी जाने वाल अलग-अलग रियायतों और स्कीमों का लाभ लेना चाहिए जिससे इस क्षेत्र में औद्योगिक विकास को ओर बढ़ाया जा सके।

  इस अवसर पर छोटे और धीमे उद्योगों को राज्य  सरकार की औद्योगिक नीति का पूरा लाभ लेने की अपील करते अतिरि1त डिप्टी कमिशनर ने कहा कि राज्य सरकार औद्योगिक संस्थानों को उत्साहित करने के लिए पूर्ण प्रयास कर रही है। उन्होने कहा कि उद्योग विभाग और जिला प्रशासन की तरफ से औद्योगिक संस्थानों को हर प्रकार के सहयोग का विश्वास देते हुए कहा कि औद्योगिक विकास जिले के संपूर्ण विकास के लिए बहुत ज़रूरी है।

  इस अवसर पर अनुदान थोरनटन कंपनी के प्रतिनिधि श्री वी.पदमानन्द ने भी उद्योगपतियों को सामुहिक तौर पर काम करने की सलाह देते हुए कहा कि कलस्टर डिवैल्पमैंट स्कीम के अंतर्गत वह लोग सरकार की अलग -अलग स्कीमों का अधिक से अधिक लाभ ले सकते हैं।

  इस अवसर पर उद्योग विभाग के अतिरित डायरैटर श्री टी.एस.खोसला और एस.एम.गोइल और जनरल मैनेजर जालंधर श्री महेस खन्ना भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *