मुख्य मंत्री की तरफ से शाहकोट और नकोदर के लिए 162 करोड़ रुपए की विकास परियोजनों की घोषण


नकोदर (जालंधर)
: पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने शाहकोट और नकोदर के विकास के लिए 162 करोड़ रुपए की घोषण की है, जिस में से बुनियादी ढांचों के विकास के अंतर्गत शाहकोट के लिए 113 करोड और नकोदर के लिए 49 करोड़ जारी किये जाएंगे। ये घोषण मुख्य मंत्री ने आज नकोदर में किसानों को कर्ज माफी प्रमाणपत्र बाँटते हुए समागम में किया।

शाहकोट ने सरंगवाल में सरकारी डिगरी कालेज 15 करोड रुपए, जबकि 30 करोड रुपए 80 किलोमीटर लिंक सडकों की मुरमत के लिए जारी किये गए है। इस के अतिरित 20 करोड रुपए शाहकोट, लोहियाँ और महतपुर ब्लाक के 232 गाँवों के विकास कार्य के लिए मुख्य मंत्री पंजाब की तरफ से देने की घोषण की ।

इस के अतिरित मुख्य मंत्री पंजाब ने अनाज खरीद में किसानों को बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए मंडियों के विकास के लिए 11 करोड़ रुपए की राशि घोषित की। इस के साथ ही 8 करोड़ रुपए से 14 विभिन गांवों को पीने वाले पानी की स्पलाई के लिए जारी किये गए हैं।

अन्य मुख्य परियोजनों में से शाहकोट में सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए 5 करोड़, लोहियाँ के नजदीक गाँव जक्कोपुर के पास पुल की निर्माण के लिए 8.5 करोड और सतलुज नदी के साथ-साथ बाढ सुरक्षा के लिए 4 करोड रुपए की राशिा जारी की ।

मुख्य मंत्री पंजाब ने इस के अतिरित शाहकोट के स्कूलों के मुलभुत आधार के लिए 4 करोड रुपए और इस के साथ ही नगर पंचायत शाहकोट, नगर पंचायत महतपुर और नगर पंचायत लोहियाँ को भी अनुदान देने की घोषणा की गई। उन्होंने आगे बताया कि शाहकोट में दूध चिलिंग सैंटर की मुरमत का काम जो कि पहले ही शुरू किया गया है, को भी 2.5 करोड रुपए देने की घोषणा की गई।

मुख्य मंत्री पंजाब ने नकोदर की 289 किलोमीटर लिंक सड़कों की मुरमत के लिए 24 करोड़, 34 मंडियों के विकास के लिए 1 करोड़, ग्रामीण सडकों के 9 पुलों को चौडा करने के लिए १ करोड़ और फगवाड़ा -नकोदर  की मुरमत के लिए 15 करोड़ रुपए जारी करने की भी घोषणा की ।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आगे कहा कि उनके सरकार राज्य को फिर विकास के मार्ग पर अग्रसर करने के लिए पूरी तरह से यत्नशील है और फंडों की कमी को विकास में रुकावट नहीं बनने दिया जायेगा।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *