उपायुक्त वी.के.शर्मा ने किया जालंधर फेयर का उदघाटन


जालंधर :
 उपायुक्त वी.के.शर्मा ने उद्योगपतियों को प्रदेश के आर्थिक विकास में अहम भूमिका निभाने का आहवान करते हुए कहा है कि राज्य की वर्तमान सरकार ने उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की है। वी.के.शर्मा बृहस्पतिवार को पी एच डी चैम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा जिला प्रशासन तथा केंद्र सरकार के अधीन चल रहे नेशनल स्माल इंडस्ट्री कारपोरेशन के सहयोग से स्थानीय देश भगत यादगार हाल में छठे जालंधर फेयर का औपचारिक उदघाटन करने के बाद एकत्र जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि खेलकूद उपकरण बनाने के मामले में जालंधर का नाम विश्व मानचित्र पर सबसे आगे है। जालंधर फेयर जैसे आयोजन जहां कारोबारियों के लिए लाभदायक सिद्ध होते हैं वहीं हमें पड़ोसी देशों अथवा राज्यों के कारोबार, सांस्कृति एवं खानपान को करीब से जानने का मौका मिलता है। जालंधर फेयर जैसे आयोजन पड़ोसी देशों एवं राज्यों के बीच संबंध मजबूत करने की दिशा में भी अहम भूमिका निभाते हैं।

पी एच डी चैम्बर ऑफ कामर्स एण्ड इंडस्ट्री के सहायक क्षेत्रीय निदेशक प्रदीप रतन तथा स्थानीय संयोजक संजीव जुनेजा ने बताया कि जालंधर फेयर में लोगों को थाईलैंड, अफगानिस्तान, इजिप्ट आदि देशों के स्टाल मिलेगे वहीँ पाकिस्तनी कारीगरी से सम्बंधित सामान भी खरीदने को मिलेगा। रतन ने बताया की 19 मार्च तक चलने वाले जालंधर फेयर में एन एस आई सी के सहयोग से हस्तनिर्मित वस्तुओं के विशेष स्टाल लगाये गए हैं। इस फेयर में पंजाब के अलावा राजस्थान, उत्तरप्रदेश, हरियाणा और हिमाचल आदि राज्यो के कारोबारी भाग ले रहे हैं।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *