डी.सी. की तरफ से नौ वोटर टू बी लेफ्य बिहायं अभियान को शुरू करने का ऐलान


जालन्धर
: जिलाधीश जालन्धर श्री वरिन्दर कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से नो वोटर टू बी लेफ्ट बिहायंड (कोई योग्य व्यक्ति वोटर बनने से वंचित न रहे) के अंतर्गत १८ से १९ वर्ष के योग्य वोटरों की वोट बनाने से सम्बंदित विशेष अभियान चलाया जायेगा।

इस बारे में जिला प्रशासनिक कोम्प्लेस की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए जिलाधीश ने कहा कि १८ से १९ वर्ष की आयु वर्ग बहुत महत्वपूर्ण है जिन को वोटरों के तौर पर रजिस्टर्ड करने के लिए चयन रजिस्ट्रेशन अधिकारी, सहायक चयन रजिस्ट्रेशन अधिकारी सुपरवाइजऱ, बी.एल.ओज़, नोडल अधिकारी और कैंपस ऐंबसडर को अन्य सरकारी विभागों से तालमेल बना करके काम करना होगा। उन्होने कहा कि स्वै9सेवीं संस्थायों, मोहल्ला कल्याण सोसायटियों, यूथ , स्पोर्टस 1लबों,नहरू युवा केंद्र, एन.एस.एस., एन.सी.सी. और अन्य की तरफ से इस आयु वर्ग के लोगों को वोटर के तौर पर रजिस्टर करने में अहम भूमिका निभानी चाहिए जिससे कोई योग्य व्यक्ति वोटर बनने से वंचित न रहे ,के उदेश्य को पूरा किया जा सके। श्री शर्मा ने कहा कि जिलो के चयन रजिस्ट्रेशन अधिकारियों को हैड मास्टरों, प्रिंसीपलों, एन.जी.ओज़ के प्रधानों, मोहल्ला भलाई सोसायटियों, यूथ , स्पोर्टस , नहरू युवा केंद्र, एन.एस.एस. और एन.सी.सी और अन्यों के साथ मीटिंग करके उनको प्रेरित करना चाहिए जिससे योग्य वोटर अपने आप को वोटर के तौर पर रजिस्टर्ड करवा सकें।

जिलाधीश ने यह भी कहा कि हर विधान सभा क्षेत्रों में पडते स्कूलों, कालेजों,शैक्षिक संस्थायों में नोडल अधिकारियों और कैंपस अंबैसडरों से तालमेल करके वोटर जागरूकता कैंप लगाए जाएँ। उन्होने कहा कि जो लोग ऊँची शिक्षा या रोजगार के लिए बाहर विदेशों में गए हैं उन को भी वोटर के तौर पर रजिस्टर्ड होने के लिए हर संभव सहयोग दिया जाये। उन्होने कहा कि ऐसा करने के लिए वोटरों को अपने क्षेत्रों से सबंधित बूथ स्तर अधिकारियों को फार्म न: ६-ए पुरा करके इस को पासपोर्ट की फोटो कापी के साथ देने के लिए कहा जाये जिससे वह अपने आप को ओवरसीज इलैकटर के तौर पर रजिस्टर्ड करवा सकें।

जिलाधीश ने कहा कि अपंग व्य1ितयों की शारीरिक सामर्थ्य से  सम्बंधित पहचान को पूर्ण तरीको से दर्ज करने के भी निर्देश दिये गये है जिससे २०१९ की लोग सभा मतदान दौरान अपंग वोटरों की सुविधा अनुसार पोलिंग केन्द्रों पर प्रबंध किये जा सकें।
इस अवसर पर अन्यों के इलावा अतिरित डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह, एस.डी.एम. अंमृत सिंह, परमवीर सिंह, राजीव वर्मा, वरिन्दरपाल सिंह बाजवा और नवनीत कौर बल्ल, चयन तहसीलदार राज कुमार टांगरी और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *