खरीद और ढुलाई के लिए डी.सी ने गेहूँ का एक-एक दानें को उठाने की वचनबद्धता को दोहराया


जालन्धर
: गेहू की खरीद को प्रभावी और सुचारू ढंग से करने को विश्वसनीय बनाने के लिए आज जिले के सिविल और पुलिस प्रशासन ने ट्रांसपोटरों और मज़दूरों के साथ बैठक की।

जिला प्रशासकी काम्प्लेक्स में हुई बैठक के दौरान जिलाधीश श्री वरिन्दर कुमार शर्मा, पुलिस कमिशनर श्री परवीन कुमार सिन्हा,जि़ला पुलिस प्रमुख गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि जिला प्रशासन किसानों की फसलों को मंडी में से बिना किसी देरी और रुकावट के उठाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होने कहा कि किसानों की सुविधा के लिए गेहूँ की खरीद के लिए सही प्रबंध किये जाएंगे। उन्होने कहा कि इस के लिए टैंडर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और सरकारी तौर पर खरीद शुरू होने से पहले इस को पूर्ण कर लिया जायेगा।

उन्होने आगे कहा कि शाहकोट, मलसियाँ, करतारपुर और अन्य क्षेत्रों में पहले ही ट्रांसपोर्टर आगे आ कर टैंडर प्रक्रिया में शामिल हो चुके हैं। और अब बाकी के रहते क्षेत्रों में भी यह काम जल्द से जल्द पूर्ण कर लिया जायेगा। उन्होने कहा कि आने वाले ४८ घंटों में यह सारी प्रक्रिया को पूर्ण कर ली जायेगी। साथ ही उन्होने कहा कि टैंडरों के लिए जिला प्रशासन ने सभी जिलो को अलग -अलग कलस्स्टरों में बाँट दिया है।

उन्होंने यह भी कहा कि गेहूँ की खरीद और लि3िटंग को सुचारू ढंग से चलाने को विश्वसनीय बनाने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से ट्रांसपोर्टरों और सेलर मकान मालिकों को हर संभव सहायता दी जायेगी। उन्होने कहा कि अगर कोई व्यक्ति किसी भी तरह ग़ैर-कानूनी ढंग से काम में रुकावट डालने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ स2त से स2त कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन इस काम को बिना किसी रुकावट के पूर्ण करने के लिए वचनबद्ध है।

इस अवसर पर अन्यों के इलावा अतिरि1त अतिरित डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह, डिप्टी कमिशनर आफ पुलिस गुरमीत सिंह, एस.पी बलकार सिंह, सै1ट्री आर.टी.ए दरबारा सिंह, उप मंडल मैजिस्ट्रेट अंमृत सिंह, परमवीर सिंह,वरिन्दरपाल सिंह बाजवा, राजीव वर्मा और नवनीत कौर बल्ल, उप पुलिस प्रमुख बलविन्दर इकबाल सिंह काहलों, स. सरबजीत सिंह राय, डा. मुकेश कुमार, गुरविन्दर सिंह, जि़ला मंडी अधिकारी वरिन्दर खेड़ा और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

25 सितंबर 2024 को जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर में रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 सितम्बर 2024:–पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार एवं व्यवसाय योजना के तहत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *