जालन्धर कंनटोनमैंट ऐरिया के ईर्द-गिर्द बनने वा्रली पैरी9फेरी सडक के लिए अडचनें हुई दूर


जालन्धर
: जालन्धर कैंट ऐरिया के नजदीकी गांवो के रहने वालो के लिए बडी राहत की खबर है कि सिविल एवं आर्मी अधिकारियो की उच्च पावर कमेटी द्धारा जालन्धर कैंट ऐरिया के ईर्द-गिर्द पैरी-फेरी सढक बनाने को हरी झंडी देते हुये इस के प्रस्ताव को मन्जूरी दे दी गई है।

इस सबधी आज कार्यालय मंडल कमश्रिर जालन्धर मे उच्च पावर कमेटीे की बैठक हुई जिस मेे विधायक जालन्धर कैंट स पगरट सिह,कमश्निर जालन्धर मंडल श्री राजकमल चौधर,डिप्टी कमश्रिर जालन्धर श्री वरिन्द्र कुमार शर्मा,कमश्रिर नगर निगम जालन्धर डा बसंत गर्ग,एस डी एम श्री राजीव वर्मा,अतिरिकत मु2य प्रशासक जे डी ए डा जैइन्द्र सिह,सैना के अधिकािरयो के अतिरिकत अधिकारी शामिल हुये।

बैठक मे १२.०९७किलोमीटर की लंबाई वाली बनने वाली सडक के निर्माण संबधी विचार ङ्क्षवर्मश किया गया। बैठक मे यह प्रस्ताव पेश किया गया कि यह सडक अटवाल हाऊस जालन्धर कैंट रोड से हेाती हुई जसवंत नगर,गढा,पंजाब एन्वयू,सुभाना,धीणा,संसारपुर,सेाफी पिंड,दीप नगर,बङ्क्षडग एवं नेशनल हाईवे9वन के साथ लगते अन्य क्षेत्रो मे होती हुई निकलेगी। इस सडक की चोैडाई ८ मीटर एवं अधिक से अधिकक १६मीटर रखी जायेगी जो कि जमीन की उपलब्धता पर निर्भर करेगी।

बैठक मे यह निर्णय भी किया गया कि पंजाब सरकार द्धारा ेसेना के अधिकारियो को ली गई जमीन के बदले पूरे मूल्य की जमीन विकल्पित तौर पर दी जायेगी। इसी ्रपकार यह भी निर्णय किया गया कि यह प्रस्तावित सुझाव राज्य एवं केन्द्र

सरकार को मन्जूरी के लिए भेजे जायेगे। यह भी निर्णय लिया गया कि प्रोजेकट

संबधी भूमि राज्य सरकार को प्रदान करवाई जायेगी।

यह प्रौजैकट इस क्षेत्र के लोगो के लिए वरदान सिद्ध होगा कयोंकि इसके बनने से जालन्धर छावनी क्षेत्र के साथ लगते गांवो के लेागो को आने जाने मे आसानी होगी,कयोकि वर्तमान समय लोगो को अपने मांजिल तक पहुचने के लिए छावनी क्षेत्र मे से गुजरना पडता है। इस प्रकार छावनी क्षेत्र मे भी बढ रहे सिविल यातांयात से भी राहत मिलेगी।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *