पिम्स में बैसाखी के उपलक्ष्य में एकेटेसी 2018 फेस्ट का आयोजन


जालंधर
:  पंजाब इंस्टीच्यूट आफ मेडिकल साइंसिस (पिम्स) में बैसाखी के उपलक्ष्य में एकेटेसी 2018 (ECSTASY2018) नामक फेस्ट का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न प्रकार की प्रतिस्पर्धाएं करवाईं गई। फेस्ट में पंजाब के स्वास्थ्य परिवार कल्याण, शोध व चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री ब्रह्म मोहिंद्रा मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए।समारोह का आगाज स्वास्थ्य परिवार कल्याण, शोध व चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री ब्रह्म मोहिंद्रा, पिम्स के डायरेक्टर प्रिंसीपल डा. कुलबीर कौर, रेजिडेंट डायरेक्टर श्री अमित सिंह, पिम्स सोसाइटी के डायरेक्टर डा. विमल सेकरी, एमपी चौधरी श्री संतोख सिंह, विधायक स. परगट सिंह, श्री सुशील रिंकू, श्री राजिंदर बैरी, जालंधर कांग्रेस अध्यक्ष स. दलजीत सिंह आहलूवालिया ने किया।

श्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने इस अवसर पर कहा कि पिम्स में आकर बहुत खुशी हुई है। उन्होंने आगे कहा कि पिम्स जब भी चाहे पीजी के लिए अपलाई कर सकता है। पंजाब सरकार की ओर से पिम्स को पीजी के लिए शीघ्र ही अनुमति दे दी जाएगी। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री की ओर से पिम्स के विद्यार्थियों को बधाई दी।रेजिडैंट डायरेक्टर श्री अमित सिंह ने कहा कि ऐसे फेस्ट विद्यार्थियों में छिपी लीडरशिप की प्रतिभा को सामने लाते हैं। पिम्स में स्टूडेंट्स द्वारा करवाया गया फेस्ट इसी का सफल उदाहरण है। हम आशा करते हैं कि भविष्य में भी विद्यार्थी इसी शिद्धत के साथ इस फेस्ट की परंपरा को आगे बढ़ाएंगे। आने वाले समय में ऐसे हीं पिम्स को उपब्धियों तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि इसका मकसद विद्यार्थियों में छिपी प्रतिभा को बाहर लाना है ताकि आगे जाकर अपने प्रोफेशन के साथ-साथ अपनी प्रतिभा को भी बरकरार रखें।

पिम्स के डायरेक्टर प्रिंसिपल डा. कुलबीर कौर ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने बताया कि अपने केवल सात साल में ही पिम्स ने कई नईं उंचाइयां छूईं हैं। उन्होंने बताया कि केवल पिम्स के ही 20 विद्यार्थी हैं जो पीजी पास कर अच्छे कालेजों में पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि पिम्स द्वारा अपनी तरह का शुरू किया गया एक इंटीग्रेटिड टीचिंग सैशन है। बच्चों की पढ़ाई को दृढ़ बनाने के लिए ऐसे सेशन की शुरूआत की गई है। इसमें विद्यार्थी एक टॉपिक को अपने टीचरों के सामने विचार-विमर्श करते हैं। उन्होंने पिम्स की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि यहां के विद्यार्थी यूनिवसिर्टी में ही नहीं बल्कि पंजाब में भी टॉप कर रहे हैं।प्रतिस्पर्धायों में गायन, कविता, फेशन शो, कोरियोग्राफी, रंगोली आदि मुकाबले करवाए गए। इसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

Check Also

घर-घर जाकर मतदाता जागरूकता अभियान

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 21 मई 2024–डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी के निर्देश पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *