किसानों की फसल का एक-एक दाना उठाने के लिए सरकार की वचनबद्धता को दोहराया


जालन्धर
: जालन्धर के जिलाधीश श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने आज स्थानीय नई दाना मंडी का दौरा करके वहां गेहूँ के खरीद प्रबंधों का जायज़ा लिया जिससे किसानों को अपनी फसल बेचने में किसी तरह की कोई भी परेशानी पेश न आए
आज यहाँ गेहूँ के खरीद के प्रबंधों का जायजा लेने के दौरान यहाँ से गेहूँ की खरीद शुरू करवाने के लिए पहुँचे जिलाधीश ने कहा कि चालू गीलापन के दौरान गेहूँ का एक-एक दाना सरकार की तरफ से निर्विघ्न उठाया जायेगा। उन्होने कहा कि मंडियों में पहुँचने वाली किसानों की फसलों की खरीद के लिए राज्य सरकार की तरफ से उचित प्रबंध किये गए हैं। उन्होने कहा कि चालू शीजन के दौरान किसानों को अपनी फसल बेचने में किसी भी तरह की कोई भी दिक्कत नहीं आने दी जायेगी।
उन्होने कहा कि गेहूँ की खरीद के साथ-साथ इस की ढुलाई और रख -रखाव के लिए उचित प्रबंध किये गए हैं। उन्होने कहा कि सभी खरीद एजेंसियाँ के मुखियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह किसानों की फसलों की खरीद को निर्विघ्न और जल्दी से जल्दी शुरू करवायें। उन्होने आधिकारियों को मंडियों में बिजली, शेड, पीने वाले पानी और अन्य प्रबंध पूर्ण करने के लिए कहा गया है जिससे किसानों को कोई भी परेशानी न आए।

उन्होने कहा कि जिले में इस बार ५ लाख मीटरिक टन गेहूँ की आशा है। उन्होने कहा कि इस के लिए जि़ला प्रशासन ने जि़ले भर में ७८ मंडियों / परचेज सैंटर स्थापित किये गए हैं। उन्होने किसानों को अपनी फ़सल जल्दी से जल्दी लाने की अपील की।
इस अवसर पर जिला खुराक और स्पलाई कंट्रोलर टी.एस.चोपड़ा, जिला मंडी अधिकारी वरिन्दर खेड़ा, जिला खुराक और स्पलाई अधिकारी नील गला शर्मा और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

25 सितंबर 2024 को जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर में रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 सितम्बर 2024:–पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार एवं व्यवसाय योजना के तहत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *