जिलाधीश की तरफ से 2.34 करोड रुपए खर्च कर करतारपुर की दाना मंडी को नया रूप देने का ऐलान


करतारपुर (जालंधर
) :जालन्धर के जिलाधीाश श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने आज कहा कि करतारपुर की दाना मंडी में २.३४ करोड रुपए खर्च करके इस को एक नया रूप दिया जायेगा।

इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए उन्होने कहा कि इस 2.34 करोड़ रुपए में से 1.14 करोड मेन शैड और नीचे सी.सी फलोरिंग करने पर खर्च किए जाएंगे जबकि 92.77 लाख उसके दूसरी तरफ बने आकशन प्लेटफार्म की सी.सी फलोरिंग पर खर्च किए जाएंगे। इसी तरह उन्होने कहा कि 26.26 लाख रुपए दाना मंडी की सडक़ों की मज़बूती पर रिपेयर पर खर्च किए जाएंगे। उन्होने कहा कि इसका मुख्य  उदेश्य इस दाना मंडी को ओर सुविधाजनक बनाना है जिस से अधिक से अधिक किसानों को इसका फायदा मिल सके। उन्होने कहा कि इन से किसानों को अपनी फसल को इस मंडी में बेचने में बड़ी सुविधा होगी। उन्होने कहा कि इस बारे में विस्तार में रिपोर्ट मंजूरी के लिए भेज दी गई है और इस प्रोजेक्ट  पर काम गेहूँ के इस ऋ तु के ख़त्म होने के उपरांत शुरू किया जायेगा। उन्होने कहा कि मंडी को नया रूप देने का काम धान की खरीद का ऋ तु शुरू होने से पहले पहले पूर्ण कर लिया जायेगा । जिस से मंडी के अर्थ ढांचो के विकास में बड़ी सुविधा मिलेगी। उन्होने बात को दोहराते हूए कहा कि राज्य सरकार किसानों के मित्र है और राज्य सरकार की तरफ से किसानों की भलाई के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।
इस अवसर पर अन्यों अतिरित उप मंडल मैजिस्ट्रेट परमवीर सिंह, जिला मंडी अधिकारी वरिन्दर खेड़ा, जिला खुराक और स्पलाई कंट्रोलर टी.एस.चोपड़ा और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *