गेहूँ की खरीद और उठवाई में किसी भी तरह की देरी को सहन नहीं किया जायेगा-जिलाधीश


करतारपुर (जालंधर):
जालंधर के जिलाधीश श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने आज आधिकारियों /कर्मचारियों को चेतावनी दी कि गेहूँ की खरीद /उठवाई में किसी भी प्रकार की देरी होने पर संबंधित आधिकारियों के खिलाफ सख्त  से सख्त  कार्यवाही की जायेगी।

जिलाधीश ने आज गेहूँ के चल रहे खरीद प्रबंधों का जायजा लेने के लिए भोगपुर, नौगज्जा और करतारपुर की दाना मंडियों का दौरा किया। उन्होने कहा कि इन मंडियों में गेहूँ की खरीद और उठवाई के प्रबंधों पर संतुष्टि जाहर करते हुए उन्होने कहा कि सभी आधिकारियों को यह विश्वसनीय बनाना चाहिए कि जालन्धर में गेहूँ ऋ तु के दौरान फसलो की निर्विघ्न खरीद और उठवाई हो सके। उन्होने कहा कि पंजाब सरकार के निर्देशों अनुसार खरीद के ४८ घंटों में गेहूँ की उठवाई की जानी जरूरी है और इस में किसी भी तरह की लापरवाही को सहन नहीं किया जायेगा ।

उन्होने बताया कि जिले में गेहूँ की खरीद के पूर्ण प्रबंध किये गए हैं १८ अप्रैल तक की खरीदी गई गेहूँ का ६० प्रतिशत उठवाई हो चुकी है। इसी तरह उन्होने कहा कि किसानों को ९५ प्रतिशत अदायगी भी दी चुकी है। उन्होने आधिकारियों /कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वह रोजाना मंडियों का दौरा करने और इस से संबंधित अपनी रिपोर्ट भेजने। उन्होने कहा कि वह खुद खरीद के प्रबंधों का जायजा ले रहे हैं और इस में किसी भी तरह की देरी को सहन नहीं किया जायेगा । इस अवसर पर उन्होने मंडी में उपस्थित किसानों से विचार विर्मश करते हुए उनसे गेहूँ की चल रही खरीद के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर किसानों ने राज्य सरकार की तरफ से किये प्रबंधों पर खुशी और संतुष्टि जाहर की।

इस अवसर पर अन्यो के अतिरित उप मंडल मैजिस्ट्रेट परमवीर सिंह, जि़ला मंडी अधिकारी वरिन्दर खेड़ा, जिला खुराक और स्पलाई कंट्रोलर टी.एस.चोपड़ा और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *