शिक्षा मंत्री पंजाब की तरफ से 63वें राष्ट्रीय स्कूल खेल के समाप्ति समारोह कि की अध्यक्षता

जालन्धर : 63वें राष्ट्रीय स्कूल खेल हॉकी (अंडर-19 ) के लिए 5 दिन तक चले खेल मुकाबलों में आज आखिरी दिन सुरजीत हाकी स्टेडियम जालंधर में समाप्ति समारोह को शिक्षा मंत्री पंजाब श्री ओ.पी.सोनी की अध्यक्षता में करवाया गया।

पाँच दिन तक चले इन खेल मुकाबलों में देश भर से 1000 से अधिक खिलाडिय़ों ने मैडलों के लिए खेल प्रदर्शन किया। समाप्ति समारोह के दौरान टीमों के फाईनल मुकाबले करवाए गए। शिक्षा मंत्री जोकि इस समाप्ति समारोह के मुख्य  मेहमान थे की तरफ से विजेताओं को बधाई दी गई।

अपने संबोधन में शिक्षा मंत्री ने खेल विभाग और जिला प्रशासन को यह खेल सफलतापूर्वक करवाने पर बधाई दी। उन्होने कहा कि खेल मानवीय जि़ंदगी का अटूट हिस्सा हैं और यह व्यक्ति के विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। उन्होने कहा कि नौजवानों की शक्ति को सही दिशा की तरफ लगाने के लिए खेल बहुत ज़रूरी हैं।

मानवीय जि़ंदगी में खेल के महत्व पर रौशनी डालते शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह खेल स्वास्थ्य को तंदरुस्त रखने के साथ-साथ अनुशासन में रहना 5ाी सि2ााती हैं। इस तरह उन्होने कहा कि खेल गतिविधियां मानव को एक टीम की तरह काम करना भी सिखाती  हैं। उन्होने कहा कि खेल का बहुत महत्व है इस लिए राज्य के हर कोनो में खेल  को प्रफुलित करने के प्रयास किये जा रहे हैं। इस असवर पर शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन की तरफ से मंत्री का धन्यवाद भी किया गया।

इस अवसर पर अन्यों के अतिरिक्त  डी.पी.आई. स्कूलज़ परमजीत सिंह, सब9डिविजऩल मैजिस्ट्रेट राजीव वर्मा, सहायक कमिशनर आफ पुलिस अश्वनी गोथ्याल, जिला शिक्षा अधिकारी रामपाल सैनी और सतनाम सिंह, जि़ला गाइडैंस काऊंसर सुरजीत लाल, जिला खेल अधिकारी विजय कुमार, उप जिला शिक्षा अधिकारी गुरप्रीत कौर, हरजिन्दर पाल सिंह और अनिल अवस्थी के अतिरि1त अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *