डी.सी.एवं मेयर की तरफ से कामन इफलूऐंट ट्रीटमेंट प्लांट के नजदीक ज़्यादा प्रदूषित क्षेत्र में पौधे लगाने के अभियान  की शुरूआत

जालन्धर : लैदर काम्प्लेक्स  में कामन इफलूऐंट ट्रीटमेंट प्लांट के नजदीक ज़्यादा प्रदूषित क्षेत्र को हरा-भरा बनाने के लिए जिलाधीश जालन्धर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा और मेयर नगर निगम जालंधर श्री जगदीश राज राजा की तरफ से पौधे लगाने के अ5िायान की शुरूआत की गई ।

इस अ5िायान के दौरान पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड और समाज सेवीं संस्था ट्री मित्रा की तरफ से १००० पौधे लगाए जाएंगे और इस बात को विश्वसनीय बनाया जायेगा कि कम से कम एक वर्ष तक इन पौधों का रख-रखाव किया जाये। यह अ5िायान कम से-कम एक वर्ष तक चले। समाज सेवीं संस्था इस गंभीर स्थिति में भी पौधे लगाने की विशेषज्ञ संस्था है। पंजाब लैदर फेडरेशन की तरफ से इस अ5िायान के दौरान हर पौधे के लिए ३६५ रुपए प्रति पौधे के हिसाब से हिस्सा पाया जायेगा।
इस अवसर पर स5ाा को संबोधन करते हुए जिलाधीया ने कहा कि हरे वृक्षों की कटाई हर एक के साथ संबन्ध रखती है 1योंकि इस से वातावरण और मानवीय स्वास्थ्य पर बहुत हानिकारक प्रभाव पड़ता है। उन्होने कहा कि इस अ5िायान का मु2य उदेश्य कामन इफलूऐंट ट्रीटमेंट प्लांट के आस-पास अधिक से अधिक पौधे लगाना है। श्री शर्मा ने कहा कि यह उनकी जि6मेदारी बनती है कि शहर को साफ-सुथरा, हरा-भरा और प्रदूषण मुक्त रखा जाये।
इस अवसर पर अन्यो के अतिरि1त प्रशास्निक अधिकारी पंजाब इफलूऐंट ट्रीटमेंट सोसाईटी श्री के.सी.डोगरा, वातावरण इंजीनियर पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड अरुण ककड, प्रधान पंजाब लैदर फेडरेशन प्रवीण कुमार और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण, अमृतसर ने लोगों को जागरूक करने के लिए एक मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 16 अप्रैल, 2024; माननीय सदस्य सचिव पंजाब राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण, एस.ए.एस. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *