जिला मीडिया सर्टीफीकेशन एवं मोनिटरिंग कमेटी के सदस्यों को हुई बैठक

जालन्धर : अतिरिक्त  डिप्टी कमिश्नर जालन्धर श्री जसवीर सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशों अनुसार जिला प्रशासन द्वारा शाहकोट के उप9चुनाव के दौरान पेड न्यूज और विज्ञापनों पर  पैनी नजर रखी जायेगी।

जिला मीडिया सर्टीफीकेशन एवं मोनिटरिंग कमेटी के सदस्यों को हुई बैठक अध्यक्ष्यता करते हुए उन्होने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा ये कडे निर्देश जारी किये गये है कि विधान सभा  क्षेत्र शाहकोट के उप चुनाव के दौरान उमीदवारों के विज्ञापनों, उमीदवारों के परर्चा, पेड न्यूज के इलावा टी.वी चैनलों, और राजनीति पार्टीयों के प्रचार पर कडी नजर राखी  जाये और इस के खर्चे  को उमीद्वारो  के चुनाव खर्चे  में शामिल किया जाये। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा इस कमेटी का गठंन किया गया है जोकि उमीदवारों की टी.वी चैनलों के साथ-साथ समाचार पत्रों में दी जा रही पेड न्यूज पर कडी नजर रकेगी  । उन्होने कहा कि सभी  सदस्यों को ऐसी खबरों  की जांच पूरी लग्न एंव ईमानदारी से करनी चाहिए

जिलाधीश ने कहा कि कमेटी को चुनाव से पहले समाचार पत्रों एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में चुनाव से संबंधित गतिविधियो पर निगरानी करनी होगी। उन्होने कहा कि कमेटी विज्ञापनों की पहचान प्रिंट इलेक्ट्रॉनिक  मीडिया में प्रचार की पहचान करने और इस संबंधी सभी  रिकार्ड को रखने  की जिमेदारी होगी । स. जसबीर सिंह ने कहा कि कमेटी उमीवारों के चुनाव खर्चो  का सही रिकार्ड रखने  में भी  सहयोग करेगी।

अतिरिक्त  डिप्टी कमिश्नर ने यह भी  कहा कि कमेटी द्वारा राजनीतिक पार्टीयों या उनके समर्थकों द्वारा पेश किये गये विज्ञापनों के सामग्री को टी.वी चैनलों एवं प्रिंट मीडिया में प्रकाशित होने से पहले तस्दीक करेगी । उन्होने कहा कि इसके इलावा राजनीति के पार्टीयों के उमीदवारों द्वारा चुनाव आचार संहिता की उल्ंघना को भी  इस कमेटी के द्वारा देखा  जायेगा।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *