एयरएशिया एक्स अमृतसर-कुआलालम्पुर की सीधी उड़ान प्रारंभ करेगा न्यूनतम 3555 रु

अमृतसर : एयरएशिया एक्स ने इस साल भारत में अपनी विस्तार योजनाओं के तहत कुआलालम्पुर से अमृतसर के लिए नए सीधे मार्ग की शुरुआत की घोषणा की।

  16 अगस्त, 2018 से सप्ताह में चार बार चलने वाली यह सेवा मेहमानों को अमृतसर की सीधी पहुंच प्रदान करेगी, जिसमें एक धार्मिक, टूरिस्ट, वाणिज्य एवं कारोबार का केंद्र बनने की अपार क्षमता है। इस मार्ग पर कुआलालम्पुर एवं अमृतसर के बीच 156,832 सीटों की वार्षिक सामथ्र्य है।

  एयरएशिया एक्स के लिए अमृतसर भारत का तीसरा गंतव्य तथा एयरएशिया ग्रुप के लिए 21वां गंतव्य है। एयरएशिया एक्स के दो अन्य गंतव्य नई दिल्ली और जयपुर हैं।

   एयरएशिया एक्स के चीफ एक्जि़क्यूटिव ऑफिसर, बेन्यामिन इस्माईल ने कहा कि अनेकों सिख एवं पंजाबी विश्वप्रसिद्ध गोल्डन टेंपल के शहर, अमृतसर के लिए सीधी कनेक्टिविटी की मांग कर रहे हैं। हमें इस शहर की सीधी उड़ान सेवा प्रारंभ करने की खुशी है।

  यह नया मार्ग भारत में अपनी स्थिति मजबूत करने के हमारे प्रयास का हिस्सा है, जो हमें यूरोप और उत्तर अमेरिका जैसे क्षेत्रों में विस्तार की संभावनाएं प्रदान करेगा। एयरएशिया एक्स हमारे वर्तमान गंतव्यों जैसे नई दिल्ली और जयपुर के साथ अमृतसर को भी प्रमोट करने पर केंद्रित होगा। यह प्रमोशन इंडोनेशिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड जैसे बाजारों से आने वाले ट्रैफिक पर केंद्रित रहते हुए हमारे पूरे कैम्पेन के तहत किया जा रहा है।

          पंजाब में पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के माननीय मंत्री, श्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि एयरएशिया एक्स अमृतसर की सीधी उड़ान प्रदान कर रहा है, जो पूरी दुनिया के पंजाबियों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। यह न केवल पंजाबियों, बल्कि विदेशी पर्यटकों के लिए भी एक लोकप्रिय स्थान है। कनेक्टिविटी पंजाब में टूरिज़्म का केंद्र है तथा यह एयरलाईन हमें कनेक्टिविटी का स्थापित एवं विशाल नेटवर्क प्रदान करता है, जो अमृतसर को शेष दुनिया के शहरों से जोड़ेगा।

          उन्होंने कहा कि हम अमृतसर में एयरएशिया का स्वागत करते हैं और हमें खुशी है कि एयरएशिया के विशाल नेटवर्क के तहत आने वाले स्थानों जैसे ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड से पंजाबी समुदाय एवं विदेशी पर्यटक पंजाब के अमृतसर की यात्रा कर सकेंगे।

          मेहमान मेलबोर्न, सिडनी, सिंगापुर, बाली और बैंगकॉक से एयरएशिया की उड़ान सेवा द्वारा अमृतसर आ सकेंगे तथा कुआलालम्पुर में केवल एक अतिरिक्त स्टॉप के साथ एयरएशिया एक्स के विशाल नेटवर्क का लाभ ले सकेंगे।

          कुआलालम्पुर मलेशिया की राजधानी है, जहां गगनचुम्बी इमारतें, कॉलोनियल वास्तुकला, आकर्षक स्थानीय एवं प्राकृतिक आकर्षण देखने को मिलते हैं। कई जिलों में बंटा हुआ इसका मुख्य केंद्र गोल्डन ट्राईएंगल कहलाता है, जिसमें बुकित बिन्तांग, कुआलालम्पुर सिटी सेंटर और चाईनाटाउन हैं। कुआलालम्पुर में अनेकों लैंडमार्क हैं, जिनमें विश्व में सबसे ऊंचे ट्विन टॉवर, पेट्रोनास ट्विन टॉवर, पेटलिंग स्ट्रीट फ्ली मार्केट एवं बाटू केव्स हैं, जो 400 मिलियन सालों से भी ज्यादा पुरानी हैं। यहां कई आधुनिक शॉपिंग मॉल्स होने से इसे शॉपर्स पैराडाईज़ कहते हैं और यहां पर हजारों हॉकर स्टॉल, कैफे एवं रेस्टोरैंट्स हैं, जो हर स्वादप्रेमी को आकर्षित करते हैं। कुआलालम्पुर विश्व के सैलानियों के लिए घूमने का बहुत ही आकर्षक स्थान है।

          नए मार्ग की शुरुआत के साथ एयरएशिया एक्स इकॉनामी सीट के लिए केवल 3555 रु.* तथा प्रीमियम फ्लैटबेड सीट्स के लिए 11,900 रु.* का एकतरफा प्रमोशनल ऑल-इन फेयर प्रदान कर रहा है। बुकिंग्स 2 मई से 13 मई, 2018 के बीच एयरएशिया डॉट कॉम या एयरएशिया के मोबाईल ऐप से बुक की जा सकती हैं। यात्रा की तिथि 16 अगस्त, 2018 से 27 अक्टूबर, 2018 के बीच होगी।

          एयरएशिया एक्स मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को कुआलालम्पुर और अमृतसर के बीच चार साप्ताहिक उड़ान संचालित करेगा। पहली उड़ान (कैरिअर कोड : डी7 188)  कुआलालम्पुर से 19:20 बजे उड़ान भरेगी और अमृतसर के श्री गुरू राम दास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 22:30 बजे पहुंचेगी। वापसी की उड़ान (कैरिअर कोड : डी7 189) अमृतसर से 23:45 बजे उड़ान भरेगी और कुआलालम्पुर में 8:05 बजे पहुंचेगी।

* दिए गए प्रमोशनल ऑल- इन फेयर एकतरफा यात्रा के लिए हैं और इनमें टैक्स व शुल्क शामिल हैं। नियम व शर्तें लागू

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *