डैपो मुहिम नशा मुक्त पंजाब की तरफ से अहम कदम

जालन्धर : जिलाधीश जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा और पुलिस कमिशनर श्री परवीन कुमार सिन्हा की तरफ से डैपो मुहिम को नशा मुक्त पंजाब की तरफ अहम कदम बताते हुए इस मुहिम से जुड़े लोगों को कहा है कि वह समाज में से नशो के कोढ़ को ख़त्म करने के लिए पूरी लगन से प्रयास करें।

आज यहाँ ग्राउंड स्तरीय ट्रेनरों की एक दिवसीय प्रशिक्षण प्रोग्राम को संबोधन करते हुए उन्होने कहा कि नशे ने अनेकों घरों को तबाह किया हैं। उन्होने कहा कि जिस तरह पोलियो विरोधी वै1सीन से पोलियो का खात्मा किया गया है उसी प्रकार नशे के खात्मे के लिए पोलियो विरोधी मुहिम की तरह प्रयास करने की ज़रूरत है। उन्होने कहा कि नशों की स्पलाई लाईन बिल्कुल टूट चुकी है और अब समाज में नशे से पीडित लोगों की पहचान करके उनको नशे से मुक्त  करवाने के प्रयास करने की ज़रूरत है।

वलंटियरों को बधाई देते हुए दोनों आधिकारियों ने कहा कि प्रशासन की तरफ से डैपो मुहिम के अंतर्गत पूर्ण सहयोग दिया जायेगा। प्रशिक्षण प्रोग्राम के दौरान ग्राउंड स्तरीय ट्रेनरों को मुहिम के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली विधियों के बारे में विस्तार में जानकारी दी गई।

इस प्रशिक्षण के दौरान उप मंडल जालंधर-1 और 2 के 90 ग्राउंड स्तरीय ट्रेनरों को प्रशिक्षण दी गई। इन ट्रेनरों की तरफ से आगे से डैपो मुहिम से जुड़े व्यक्तियों को प्रशिक्षण दे कर गाँव एवं वार्ड स्तर पर जागरूकता मुहिम के लिए प्रेरित किया जायेगा।

इस अवसर पर एस.डी.एम.परमवीर सिंह और राजीव वर्मा, सहायक कमिशनर पुलिस दीपिका सिंह उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *