जिले में अब तक 30 प्रतिशत से अधिक बच्चों का टीकाकरण

जालन्धर : जिलाधीश जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा है कि जिले भर में मीजल और रूबैला की वै1सीन मुहिम के अंतर्गत 9 महीने से 15 साल तक के हर बच्चे को कवर किया जाना यकीनी बनाया जायेगा।

स्थानीय स्वामी संत दास स्कूल से मुहिम की शुरूआत करते हुए जिलाधीश ने कहा कि जल्द ही जालंधर जिला इस वै1सीन मुहिम का नेतृत्व करने वाला प्रथम जिला होगा क्यों कि अब तक 30 प्रतिशत से अधिक बच्चों को इस वैक्सिन के टीके लगाए जा चुके हैं। उन्होने कहा कि स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग की तरफ से स्थापित की गई तालमेल समितियों की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया जा रहा है जिस के अंतर्गत स्कूली बच्चों को वै1सीन मुहिम के अंतर्गत प्रार्थमीकता के आधार पर कवर किया जा रहा है।

जिलाधीश ने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से 1.5 लाख बच्चों को वैक्सिन मुहिम के अंतर्गत कवर करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है और इस को निर्धारित समय के भीतर  पूरा करने के लिए विशेष प्रयास किये जा रहे हैं।

उन्होने माता-पिता को न्योता दिया कि वह अपने बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए टीकाकरण जरूर करवायें। उन्होने कहा कि लोग इस मुहिम के विरुद्ध सोशल मीडिया पर किये जा रहे  प्रचार से सु़चेत रहें क्यों  जो यह टीकाकरण बिल्कुल सुरक्षित है। जिलाधीश ने कहा कि लोगों को प्रेरित करने के लिए उन्होने अपनी, दोनों बच्चियों को सिविल अस्पताल जालंधर से यह टीके लगवाए हैं।

इस अवसर पर स्कूल की प्रबंधक समिति के प्रधान बाबा चरण दास और अन्यों ने जिलाधीश का स्वागत किया। इस अवसर पर सिविल सर्जन डा.जसप्रीत कौर सेखों, जिला टीकाकरण अधिकारी डा.तरसेम सिंह और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *