सहकारिता मंत्री ने पंजाब राज्य सहकारी कृषि विकास बैंक के अधिकारियों के साथ की मीटिंग

अमृतसर : सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने बैंक अधिकारियों को बैंक के रसूख़दार डिफाल्टरों से रिक्वरी की प्रक्रिया तेज़ करने के लिए कहा है और साथ ही यह भी हिदायतें की हैं यदि कोई डिफाल्टर रिक्वरी के लिए आनाकानी करता है या सरकारी आदेशों का पालन नहीं करता तो उसके खि़लाफ़ बिना किसी राजनैतिक दबाव और भेद-भाव के कड़ी कानूनी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

स. रंधावा ने यह निर्देश आज यहाँ अमृतसर में पंजाब राज्य सहकारी कृषि विकास बैंक के प्रबंधक स. हरिन्दर सिंह सिद्धू और राज्यभर के उच्च अधिकारियों के साथ की समीक्षा मीटिंग के दौरान दिए। सहकारिता मंत्री ने आज पंजाब भर के बड़े डिफ़ाल्टरों की जिला स्तर पर समीक्षा की।

स. रंधावा ने कहा कि वह गाँवों के साथ जुड़े हुए एक किसान हैं और यह बैंक भी गाँव स्तर पर किसानों की सेवा में जुड़ा हुआ है। उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिया की बैंक की वसूली की ओर विशेष ध्यान दिया जाये जिससे बैंक की माली हालत को सुधारा जा सके। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वह बैंकिंग की पेशेवर पहुँच अपनाकर सहकारी कृषि विकास बैंक की उन्नती में अपना पूरा योगदान दें।

सहकारिता मंत्री ने किसानों को भी अपील की कि यह बैंक किसानों का अपना बैंक है और वह अपनी बनती किश्तें समय पर बैंक में जमां करवाएं जिससे उनको दोबारा कजऱ्े की सुविधा सस्ती ब्याज दरों पर दी जा सके। स. रंधावा ने कहा कि अच्छी कार्यकुशलता दिखाने वाले अधिकारियों को प्रशंसा पत्र देकर हौसला-अफज़ायी की जायेगी।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *