अमृतसर शहर को हरियाली से भरा जाएगा – डिप्टी कमिश्नर

अमृतसर :  अमृतसर हरा बनाने के उद्देश्य से,  बाबा सेवा सिंह खदूर साहिब के सहयोग से दबुर्जी से जन्डियाला  तक 2500 फल संयंत्र शुरू किए गए हैं। सदस्य लोकसभा श्री गुरुजीत सिंह औजला और डिप्टी कमिश्नर अमृतसर द्वारा खडुर साहिब संप्रदाय के सहयोग से पौधे लगाए गए ।

बाबा सेवा सिंह ने कहा कि अब तक पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश और सड़क के 382 किमी में 35 लाख पौधों लगाए गए हैं और अब नर्सरी में खडूर साहिब लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र पौधों   दबुर्जी से जन्डियाला को लगाया जा रहा है जिसमें अमाल्टस, गुलममोहर, पिंसिएरा, कुरज़िया, गोल्डन वर्षा और जकरंद शामिल हैं। उन्होंने कहा कि वह न केवल आगे पौधों का मुख्य उद्देश्य निर्धारित करते हैं, लेकिन वे भी इन का ख्याल रखना है।

इस अवसर पर श्री गुरजीत सिंह औजला सदस्य संवाददाताओं से प्रेस से बात कर उन्होंने कहा कि गर्भ केवल तभी जीवित रहेगा जब हम पेड़ों का प्रबंधन करते हैं। उन्होंने कहा कि बाबा सेवा सिंह द्वारा की जा रही पहल बहुत सराहनीय है, साथ ही पर्यावरण की रक्षा के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में योगदान देने के लिए भी सराहनीय है। इस अवसर पर लगाया जा रहा है वह लोगों से अपील की कि ने कहा कि पौधों के संरक्षण के लिए उनके योगदान, उन्होंने कहा। उन्होंने कहा कि अगर वह पार एक पेड़ प्रशासन द्वारा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई ले जाएगा। उन्होंने यह भी स्वैच्छिक संगठनों है कि वे बचाया जा सकता करने की अपील की, काम के माहौल में आगे आने के लिए। प्रश्न: औजला कि अभियान बाबा जगतार सिंह तरन तारन, बाबा कशमीरा सिंह, भूरे, कार सेवा टाला साहिब, बाबा नौध  साथ वार्ता आयोजित कहा। उनका मानना ​​है कि वे इस अभियान में भी योगदान देंगे।

इस अवसर पर, श्री कमलदीप सिंह संघ के डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिला प्रशासन ने खडुर साहिब संप्रदाय के समर्थन से दाबरजी से जंदियाला तक 2500 फल संयंत्र शुरू किए हैं। श्री संघ ने बाबा सेवा सिंह द्वारा किए गए समर्थन का धन्यवाद किया। श्री संघा ने कहा कि बहुत जल्द ही दबुर्जी से जन्डियाला को इन पौधों के साथ एक सुंदर लेन बन जाएगा। उन्होंने कहा कि अमृतसर  शहर किसी भी तरीके से कैंसर रह जायेंगे में सजाया जाएगा, और मुख्य सड़कों शुरुआत में शहर के लिए आ रहा है और फिर भीतरी शहर के पार्कों, सड़कों और अन्य सार्वजनिक स्थानों, पूर्ण हरे रंग में सुंदर फूल के पेड़।
श्री शिवराज सिंह बाल कार्यकारी मजिस्ट्रेट, श्री रणधीर सिंह रेंज अधिकारी रय्या , जगतार सिंह ब्लॉक अधिकारी रय्या, गुरदीप सिंह, वन अधिकारी जन्डियाला  , श्री दीपक बब्बर मिशन लांच, राजेश मदान पार्षद, सतनाम सिंह सरकार पार्षद,  रैली, कंवलजीत न्यू जर्सी : जी: ओह आम छाया, , अमृतसर विकास मंच और पंजाब की आवाज का एक सदस्य शामिल हुए।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *