फाइलों की स्पीड क्लीयरेंस के लिए अतिरिक्त कार्यवाही का भुगतान किया गया

जलंधर : जिले में ट्रैवल एजेंटों को लाइसेंस जारी करने के लिए लंबित आवेदनों को निपटाने की प्रक्रिया को और सुव्यवस्थित करने के लिए, डिप्टी कमिश्नर जलंधर श्री वरिंदर कुमार शर्मा ने आज इस काम को एमए शाखा से डीसी कोर्ट शाखा में स्थानांतरित कर दिया और अधिकारियों / अधिकारियों को निर्देश दिया पखवाड़े के भीतर सभी फाइलों को साफ़ करें। इस बीच, सहायक आयुक्त (जनरल) श्री बलजींदर सिंह ढिल्लों को इस काम के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

आज यहां ट्रैवल एजेंटों के लाइसेंस की समीक्षा करने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए, डिप्टी कमिश्नर ने स्पष्ट रूप से कहा कि इस काम में किसी भी प्रकार की अनियमित देरी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा ट्रैवल एजेंटों से संबंधित फाइलों के समय पर निपटान सुनिश्चित करने के लिए डीसी कोर्ट शाखा में आठ अधिकारियों के एक अतिरिक्त कार्यबल तैनात किए गए हैं। श्री शर्मा ने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से अपने आदेशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के लिए दैनिक आधार पर लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया की निगरानी करेंगे।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि अब से इस शाखा के लिए नोडल अधिकारी सहायक आयुक्त डॉ बलजींदर सिंह ढिल्लों होंगे। श्री शर्मा ने कहा कि प्रशासन ट्रैवल एजेंटों को लाइसेंस जारी करने के विपरीत नहीं था बशर्ते वे सभी औपचारिकताओं को पूरा करें। हालांकि, उन्होंने कहा कि ट्रैवल एजेंटों को लाइसेंस प्राप्त करके कानूनी ढांचे के भीतर काम करना होगा।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिला प्रशासन जिला में अपना काम करने के लिए कानूनी ट्रैवल एजेंटों को अनुकूल माहौल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध था। हालांकि, उन्होंने कहा कि प्रशासन नकली ट्रैवल एजेंटों या जिले में काम करने वाले किसी भी लाइसेंस के बिना भारी रूप से क्रैकडाउन करेगा। श्री शर्मा ने कहा कि राज्य की अर्थव्यवस्था में आप्रवासन उद्योग की एक प्रमुख भूमिका है लेकिन प्रशासन नकली ट्रैवल एजेंटों को निर्दोष लोगों को विदेश में भेजने पर बहस करने की अनुमति नहीं दे सका।

इस अवसर पर उपस्थित अन्य प्रमुखों में अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर श्री जसबीर सिंह, उप मंडल मजिस्ट्रेट श्री राजीव वर्मा, सहायक आयुक्त डॉ बलजींदर सिंह ढिल्लों और अन्य शामिल थे।

Check Also

एन.डी.आर.एफ के सहयोग से अमृतसर बल्क वाटर स्पलाई स्कीम के तहत आयोजित की ट्रेनिंग

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर (2 जुलाई): निगम कमीश्नर हरप्रीत सिहं के दिशा-निर्देश अनुसार अमृतसर नगर निगम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *