जालन्धर के शहीद भगत सिंह बस स्टैंड की बदलेगी रूप-रेखा

जालन्धर : जालन्धर के शहीद भगत सिंह बस स्टैंड के रूप-रेखा बदलने की शुरूआत हो चुकी है जिसमे मशीनों द्वारा साफ-सफाई की शुरूआत हो चुकी है वहां बीडी/सिगरेट/ तम्बाकू  के प्रयोग पर कडी पाबन्दी के आदेश दिये गये है और महिलाओं से संबंधित मामलों के हल के लिए 15 सदस्यों की महिला सुरक्षा दस्ते की तैनाती की गई है।

जिलाधीश श्री वरिंदर कुमार शर्मा द्वारा आज बस स्टैंड में मशीनों द्वारा साफ9सफाई के काम की शुरूआत करवाई गई । उन्होने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा शुरू किये गये मिशन तंदुरुस्त पंजाब के अधीन सफाई के साथ9साथ वातावरण को हरा-भरा बनाने के लिए विशेष मुहिम शुरू की गई जिस अधीन बस स्टैंड की सफाई के लिए 2 मशीने लगवाई गई है जिस द्वारा बढिया सफाई और उस में कम मात्रा में पानी का प्रयोग होगा। उन्होने कहा कि बस स्टैंड की सफाई के लिए कुल 3 मशीने लगाई जायेंगी जिसमें २ शुरूआत हो चुकी है और प्रतेक मशीन की कीमत 2 लाख रुपये है।

जिलाधीश ने कहा कि बस अड्डे में नशे के प्रयोग को पूरी तरह समाप्त करने ओर जगह-जगह पर मल मूत्र करने वालों को रेाकने के लिए विशेष नियुक्त की गई है इन दस्तों में 15 महिला सुरक्षा कर्मचारी शामिल है जो कि महिलाओं से संबंधित मामलों को निपटायेंगे।

बस अड्डे की सुरक्षा के बारे में जिलाधीश ने कहा कि बस अड्डे की कडी निगरानी रखने के लिए 80 सी.सी.टी.वी कैमरे लगाये जा रहे हैं ताकि किसी प्रकार की संदिग्द्ध गतिविधियों को रिकोड किया जा सके।

उन्होने कहा कि बस अड्डे का हरा-भरा एवं प्रदूषण रहित बनाने के लिए खाल जगह पर पौधे लगाये जायेंगे जिसमे विशेष तौर पर नीम का पौधा भी लगाया जायेगा और इन पौधों की संभाल की तरफ विशेष ध्यान दिया जायेगा ।

इस अवसर पर जिलाधीश ने रोडवेज अधिकारियों को कहा कि बस अड्डे शौचालयों के साफ9सफाई की विशेष ध्यान दिया जाये और पीने वाले पानी की उपलब्धा को 24 घंटे विश्वसनीय बनाया जाये।
इस अवसर पर पंजाब रोडवेज के जनरल मैनेजर परनीत ङ्क्षसह मिन्हास एवं बलविंदर सिंह सिटीजन सहकारी बैंके के चेयरमैंन के.के शर्मा, आर.आर.के.के कंपनी के पंकज लुथरा , राकेश भसीन , कमलदीप रिशी, पराग लूथरा ,हुक्म सिंह मैनेजर एवं गुरप्रीत सिंह मान शामिल थे।

Check Also

एन.डी.आर.एफ के सहयोग से अमृतसर बल्क वाटर स्पलाई स्कीम के तहत आयोजित की ट्रेनिंग

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर (2 जुलाई): निगम कमीश्नर हरप्रीत सिहं के दिशा-निर्देश अनुसार अमृतसर नगर निगम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *