तंदरुस्त पंजाब मिशन के तहत जिला में इस माह  3 लाख से भी जयदा पौधे लगाए जायेंगे- कुंद्रा  

जालन्धर ( परी)-जिले में हरियाली को बढ़ाने के लिए वन विभाग जल्द ही तंदरुस्त  पंजाब मिशन के अधीन जिले में अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए विशेष अभियान शुरू करेंगे।

विभागीय वन अधिकारी श्री विक्रम सिंह कुंद्रा ने जानकारी देते हुए बताया  की जिले में हरियाली को बढ़ाने के लिए यह महत्वपूर्ण अभियान शुरू करने के लिए विभाग पूरी तरह से त्यार है। उन्होंने कहा की इस अभियान तहत शहर निवासियों को पौधे लगाने के लिए 1.69   लाख पौधे फ्री दिए जायेंगे।  इसी प्रकार श्री कुंद्रा जी ने कहा की लगभग 1 .50  लाख पौधे सरकारी दफतरो /बिल्डिंगो व् और खली पढ़े स्थानों में  लगाएं जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इस  अभियान का मुख्य उद्देश्य जिले में ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाकर हरियाली को बढ़ाना है। श्री कुंद्रा ने कहा की इस अभियान के तहत हरियाली  बढ़ाने से साथ-साथ जिला को साफ़, हरा और प्रदूषण मुक्त  बनाने में भी मदद मिलेगी।  इस अभियान के दौरान  ध्यान विशेष पौधे लगाने पर रखा जायेगा तांकि वह अच्छे वातावरण में अच्छे से बढ़ सकें।

इस दौरान , वन रेंज अफसर दविंदर सिंह ने कहा कि नीम,ड्रेक,आम,जामुन,काछनार, व् दुसरो  की तरह पौधे के इलावा अर्जुन,हरद,बहेरा , और अन्य पौधो को लगाने की अनुमति दी जाये।   इस अच्छे कामो में लोगो की सहायता मांगते हुए विभागीय वन अधिकारी अफसर ने कहा की वह अपनी आने वाली पीडियो के लिए पौधे लगाएं।

उन्होंने कहा कि  लोग आई हरियाली  आप के जरिये फ्री पौधे लगाने के लिएर आंड्राय्ड फ़ोन के जरिये गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करकर ऑडर कर सकते है।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *