अमृतसर भंडारी ब्रिज लूप का उद्घाटन किया और इसे जनता को समर्पित किया

अमृतसर : राज्य को परेशान करने वाली यातायात समस्याओं के समाधान को लक्षित करने के लिए सरकार ने पूरे राज्य में 32 नए रेलवे ओवर ब्रिज और रेलवे अंडर ब्रिज बनाने का फैसला किया है। मीडिया पाप अमृतसर से बात करते हुए पंजाब के पीडब्ल्यूडी मंत्री श्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि आरओबी / आरयूबी का निर्माण 1,350 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत पर दो साल की अवधि में किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हालांकि ये परियोजनाएं दूर-दराज तक फैली हुई हैं, लेकिन विशेष रूप से माहा क्षेत्र 7 आरओबी / आरयूबी के साथ सबसे बड़ा लाभार्थी होगा। इस क्षेत्र के लिए 355 करोड़, अमृतसर, तर्नतारण, दीना नगर और पठानकोट में प्रत्येक आरओबी समेत, पठानकोट में सुजानपुर और नलुंगा में और टीबरी रोड गुरदासपुर में आरयूबी। परियोजनाएं योजना और निष्पादन के विभिन्न चरणों में हैं लेकिन समय पर प्रकाश की रोशनी देखेंगी। वाहन यातायात को आसान बनाने के अलावा, सभी मानव रहित और मानव रहित स्तर क्रॉसिंग पर आरओबी मानव त्रुटि के कारण दुर्घटनाओं के खतरे को खत्म कर देंगे।

चार लेन भंडारी ब्रिज लूप के काम की बात करते हुए श्री सिंगला ने बताया कि यह बस रैपिड ट्रांजिट सिस्टम के तहत 650 मीटर की लंबाई और रु 41 करोड़ इस रेलवे ओवर ब्रिज को शहर के दिल में स्थित मौजूदा भंडारी पुल पर यातायात जाम को कम करने के लिए डिजाइन और निर्माण किया गया है और यह बीआरटीएस परियोजना की जीवन रेखा है। “पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान, आधे बेक्ड, निर्माण के तहत बीआरटीएस परियोजना का उद्घाटन जनता की आंखों में सद्भावना हासिल करने के लिए किया गया था; सिंगला ने कहा, यह हमारी सरकार है जिसने रेलवे अधिकारियों के साथ मामला उठाया और उन्हें एक समय सीमा में भंडारी पुल लूप के रेलवे हिस्से को पूरा करने के लिए दबाया।

इससे पहले, पीडब्ल्यूडी मंत्री अन्य कैबिनेट सहयोगियों, सदस्य संसद और अमृतसर के विधानसभा के साथ, भंडारी ब्रिज लूप का उद्घाटन किया और इसे जनता को समर्पित किया। उन्होंने मुधल के विशेष मरम्मत कार्यों की नींव रखी, अमृतसर-पठानकोट रोड और वल्लह रेलवे क्रॉसिंग से अमृतसर बाईपास खिंचाव तक रु 1.75 करोड़ रुपये और रु 2.10 करोड़ क्रमशः।

Check Also

25 सितंबर 2024 को जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर में रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 सितम्बर 2024:–पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार एवं व्यवसाय योजना के तहत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *