जूनियर मॉडल स्कूल से मिशन के अंतर्गत साइकिल रैली रवाना

जालन्धर : डिप्टी कमिशनर जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा की तरफ से आज तंदुरुस्त पंजाब मिशन को एक लोग लहर बना कर नौजवान और विद्याॢथयों को राज्य की रुप  रेखा  बदलने के लिए सक्रिय भूमिका निभाने का न्योता दिया गया।
जूनियर माडल स्कूल से तंदुरुस्त पंजाब मिशन से सम्भंधित  जागरूकता रैली को रवाना करने से पहले डिप्टी कमिशनर ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से तंदुरुस्त पंजाब मिशन शुरू करने का मुख्य उदेश्य राज्य के निवासियों के लिए अच्छे स्वास्थ्य को विश्वसनीय बनाना है। उन्होने कहा कि पानी,हवा और ध्वीन प्रदूषण को रोकने के अतिरिक्त  मुहिम के दौरान लोगों के लिए मिलावट रहित खाद्ये पदार्थों को विश्वसनीय बनाया जा रहा है। श्री शर्मा ने कहा कि यह योजना राज्य के लोगों की किस्मत बदलने के लिए सहायक होगी।

डिप्टी कमिशनर ने कहा कि इस तरह की जनतक मुहिम को ओर असरदार ढंग से लागू करने के लिए नौजवानों के सहयोग और सक्रिय भूमिका की बहुत जरूरत है। उन्होने कहा कि विद्यार्थियों और नौजवानों को इस मुहिम की सफलता के लिए आगे आना चाहिए जिससे अधिक से अधिक लोगों को इस का लाभ पहुँचाया जा सके। श्री शर्मा ने कहा कि आज की साइकिल रैली का  मुख्य  उद्देश्य स्वस्थ और खुशहाल जिंदगी का संदेश देना है।

डिप्टी कमिशनर ने स्वस्थ पंजाब के लिए विद्यार्थियों को नशे को हाथ न लगाने से सम्भंधित  वायदा करने के लिए भी कहा। श्री शर्मा ने कहा कि पंजाब सरकार बच्चों की आने वाली पीढी के संपूर्ण विकास के लिए नशे के कोढ को पूरी तरह खत्म करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने विद्यार्थियों को स्वस्थ जीवन शैली के लिए शारीरिक गतिविधियों और खेल को जिंदगी का हिस्सा बनाने का भी न्योता दिया।

इस अवसर पर सहायक कमिशनर ( अंडर प्रशिक्षण) श्री हिमांशु जैन भी मौजूद थे। इस से पहले, उप जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती गुरप्रीत कौर, जिला गाइडैंस काउंसलर सुरजीत लाल, प्रिंसिपल मनिन्दर कौर और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *