नशे की लत और प्रभावी ढंग से नशे को रोकने के लिए पुलिस अधिकारियो को दी सिखलाई

जलंधर  : महात्मा गांधी राज्य लोक प्रशासन संस्थान के क्षेत्रीय केंद्र में  गुरुवार को एम.जी.एस .आई.पी.ए.  केंद्र में ड्रग अबाउट रोकथाम पर पंजाब के पुलिस कार्यकर्ताओं के लिए एक दिवसीय क्षमता निर्माण प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया।

जलन्धर के पुलिस कमिश्नर श्री पी.के. सिन्हा समारोह के मुख्य महिमान थे। इस के इलावा पंजाब पुलिस के 60 के करीब इंस्पेक्टर और  सब इंस्पेक्टर   वर्कशॉप में शामिल किये गये।

पुलिस कमिश्नर ने खा कि यह समय राज्य के सभी वर्गो के लिए  नशा विरुद्ध खड़े होने का समय है तांकि पंजाब को नशा  मुक्त प्रांत बना सके।  उन्होंने कहा कि अधिकारी और कर्मचारी बदलते समय के अनुसार अपनी कर्जकारी के तरीको को भी बदले जिस से वह समय से हानि बन सकें। उन्होंने ऐन.डी.पी.ऐस.ऐक्ट के बारे में भी विस्थार से जानकारी दी। इस के बावजूद   उन्होंने कहा कि इस अभियान के दौरान नशेड़ी और संभावित नशे की पहचान की जा रही है और लोगों को गांव और वार्ड स्तर पर नशे  के खतरे के बारे में जागरूक करने के लिए पहले से ही एक अभियान चलाया जा चुका है। इससे पहले, सहायक पुलिस आयुक्त एन.एस महल और वकील शिव कुमार सोनिक ने नशीली दवाओं के दुरुपयोग की समस्या और नशे की लत के बारे में भी अपने विचार साझा किए। एम जी एस , आई पी एस  केंद्र के प्रमुख एसपी जोशी ने मेहमानों का धन्यवाद किया और दावा किया कि कार्यशाला निश्चित रूप से प्रतिभागियों को नशा की लत से मुक्त होने के लिए सहायता करेगी।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *