ग्रामीण डाक सेवको की समस्या तुरंत हल करने के सांपला ने दिये निर्देश

होशीयारपुर  :पिछले 13 दिन से चल रहीे डाक विभाग के ग्रामीण डाक सेवकों  की भूख हड़ताल पर केंद्रीय राज्यमंत्री श्री विजय सांपला ने गंभीर नोटिस लेते हुये पोस्ट मास्टर जरनल (पी.एम.जी.) से फोन पर बात कर उन्हें निर्देश दिया कि डाक सेवकोंं और अधिकारियों में आपसी झगड़े को वह हस्तक्षेप कर तुरन्त हल करें।

उल्लेखनीय हैं कि गांव में डाक विभाग में  ग्रामीण डाक सेवक के रूप में सेवा दे रहे मुलाजिमों की सीनियर सुपरिंटेंडेंट पोस्ट से कुछ कहासुनी हुई थी। जिस पर उन्होंने उक्त अधिकारी के तबादले की मांग करते हुऐ होशियारपुर के मुख्य डाकघर के समक्ष भूख हड़ताल की हुई है । उक्त अधिकारी का कार्यालय भी यही पर है। मुलाजिमों का आरोप है कि उक्त अधिकारी उनसे से कभी भी ठीक से बात नही करता और उनका व्यवहार अशोभनीय है। उनकी विभाग में कहीं पर भी सुनवाई नही हो रही जिस कारण पंजाब के अलग अलग जिलों से मुलजिम यूनियन के सदस्य होशियारपुर में चल रही भूख हड़ताल में शामिल हो रहें है। शुक्रवार को ग्रामीण डाक सेवकों ने एक ज्ञापन श्री विजय सांपला के नाम पर उनके निजी सहायक भारत भूषण वर्मा को सौंपा था।
            जब मामला श्री सांपला के ध्यान में आया तो उन्हने तुरंत दोनों पक्षों को बुलाकर मामला सुलझानें के लिये कहा। श्री विजय सांपला ने पी.एम.जी. से बात कर सारे मामले की जानकारी ली और उन्हें निर्देश दिया कि इस समस्य का बिना देरी समाधान किया जाए। इस के लिये वह दोनों पक्षों को अपने पास बुला कर उनकी बात सुने और भूख हड़ताल समाप्त करवाएं। श्री सांपला के कहने पर पी.एम.जी. ने सीनियर सुपरिंटेंडेंट और मुलाजिम यूनियन के नेतायों को सोमबार को चंडीगढ़ स्थित अपने कार्यलय में 12 बजे बुलाया लिया है। इस अवसर पर नावजिन्दर सिंह बेदी, हरदीप लोंगिया, पूर्व सरपंच बोहन साधु सिंह, बलराज सिद्ध, भारत भूषण वर्मा, कमलजीत सेतिया,विकास सूद आदि भी उपस्थित थे।

Check Also

25 सितंबर 2024 को जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर में रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 सितम्बर 2024:–पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार एवं व्यवसाय योजना के तहत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *