लारवा विरोधी विंग की ओर से शहर में डेंगू का लारवा पैदा होने से सम्भंदित 12 स्थानों की पहचान

जालन्धर  : तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत चल रहे मुहिम के दौरान पानी से पैदा होने वाली बिमारियों को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम जालन्धर की टीम की ओर से शहर के अलग-अलग 12  स्थानों पर डेंगू पैदा होने से स6बन्धित लारवा की पहचान की गई।

श्री कमलदीप सिंह, श्री राज कुमार, श्री गुरविन्दर सिंह बाजवा, श्री संजीव कुमार और अन्यों के नेतृत्व वाली 4  टीमों की तरफ से गांधी कैंप, भारगो कैंप, सुंदर नगर और लंबा गाँव में जांच की गई। जांच के दौरान टीम की तरफ से 233  घरों, 64  कूलरें, 102  अतिरिक्त  कन्नटेनरों और 11  टायरों की जांच की गई। टीम की तरफ से गांधी कैंप में 7  कूलरों, भारगो कैंप में २ कूलरों और लंबा गाँव में 5  कूलरों में डेंगू का लारवा पाया गया।

टीम की तरफ से स्थानीय लोगों से विस्तार के साथ बातचीत करके उनको कूलरों, कन्नटेनरों आदि के इलावा मच्छरों का लारवा पैदा होने वाली अन्य विशेष स्थानों के बारे में जागरूक करते हुए पैम्फलेट  भी बाँटे गए। उन्होने कहा कि कूलरों और कन्नटेनरों को प्रतिदिन साफ किया जाये। उनकी तरफ से लोगों को पंजाब सरकार की तरफ से शुरू किये गए तंदुरुस्त पंजाब मिशन का मुख्य  उदेश्य जिले के लोगों की स्वास्थ्य की संभाल  को विश्वसनीय बनाने के बारे में भी बताया गया।

Check Also

25 सितंबर 2024 को जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर में रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 सितम्बर 2024:–पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार एवं व्यवसाय योजना के तहत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *