एस.डी.एम.द्वारा सरकारी स्कूलों में शिक्षा में सुधार लाने के लिए विशेष मुहिम की शुरूआत

जालन्धर  : सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों की शिक्षा प्रणाली में सुधार लाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन की तरफ से उनकी सामर्थ्य में विस्तार करने के लिए एक विशेष मुहिम की शुरुआत की गई।सब-डिविजनल मैजिस्ट्रेट जालन्धर-2  श्री परमवीर सिंह की तरफ से गांधी कैंप स्कूल में इस मुहिम की औपचारिक शुरुआत की गई।

इस मुहिम से सम्भंधित  और ज्यादा जानकारी देते हुए सब-डिविजऩ मैजिस्ट्रेट ने कहा कि इस प्रोग्राम के दौरान पांचवी कक्षा तक के स्कूली विद्यार्थियों की गणित, विज्ञान, इंग्लिश और अन्य विषयों में सामर्थ्य बढाने पर ध्यान केंद्रित किया जायेगा। उन्होने कहा कि समाज सेवीं संस्था प्रथम के सहयोग से शुरू की गई इस मुहिम के दौरान इन विषेयों में कमजोर विद्यार्थियों की तरफ विशेष ध्यान दी जायेगी जिससे वह अपने समस्याओं के हल के लिए आगे आकर अपनी पढाई और जिंदगी को सुधार सकें। श्री परमवीर सिंह ने कहा कि अलग-अलग कॉलेजों के विद्यार्थियों की तरफ से इस मुहिम को सफल बनाने के लिए एक कडी का काम किया जायेगा और उनकी तरफ से इन विद्यार्थियों को प्रतिदिन एक घंटा पढाया जायेगा।

सब-डिविजनल मैजिस्ट्रेट ने कहा एच.एम.बी.कॉलेज के प्रिंसिपल डा.अजय सरीन के नेतृत्व में कॉलेज के विद्यार्थियों की तरफ से स्व-इच्छुक तौर पर इस पवित्र कार्य को करने के लिए पहल कदमी की गई है। उन्होने कहा कि सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को मानक शिक्षा प्रदान करने के साथ साथ यह कॉलेज विद्यार्थियों को भविष्य में भी बहुत सहायक सिद्ध होगा। श्री परमवीर सिंह ने कहा कि इस प्रोजेक्ट  को अन्य कॉलेजों के सहयोग से दूसरे सरकारी स्कूलों में भी लागू किया जायेगा।
इस अवसर पर प्रथम संस्था के कोआरडीनेटर नीलम ने कहा कि जिला प्रशासन के सहयोग से सरकारी स्कूलों की शिक्षा में सुधार लाना संस्था का मु2य उद्देश्य है। उन्होने कहा कि यह समय की मुख्य  माँग है कि सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों की पढाई की सामर्थ्य को बढाया जाये ताकि इससे अपने भविष्य को ओर बढिया बनाने में सहायता मिलेगी।
इस से पहले जिला गाइडैंस काउंसलर सुरजीत लाल, स्कूल की प्रिंसीपल श्रीमती कुमुध शर्मा और अन्यों की तरफ से सब-डिविजनल मैजिस्ट्रेट का स्वागत किया गया।

Check Also

25 सितंबर 2024 को जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर में रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 सितम्बर 2024:–पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार एवं व्यवसाय योजना के तहत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *